Friday, Apr 19 2024 | Time 07:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में विभिन्न पार्कों के निर्माण को धनराशि निर्गत

देहरादून, 25 नवम्बर(वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की स्वीकृति के पश्चात सचिव वित्त अमित नेगी ने राज्य के चम्पावत तथा नैनीताल जिलों में पार्कों के निर्माण के लिए सम्बन्धित जिलाधिकारियों को धनराशि उपलब्ध करा दी।
आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, नगर पालिका टनकपुर के अन्तर्गत पं. दीनदयाल उपाध्याय पार्क के सौन्दर्यीकरण हेतु 5.35 लाख रुपए, नगर पालिका टनकपुर के वार्ड सं.10 में पार्क निर्माण हेतु 8.13 लाख तथा जनपद नैनीताल में हल्द्वानी काठगोदाम स्थित गौला बैराज के दांये एवं बांये पार्श्व पर स्थित मनोरंजन पार्कों के सौन्दर्यीकरण हेतु 49.41 लाख की धनराशि शामिल है।
इसके साथ ही, मुख्यमंत्री के निर्देश पर पौड़ी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र लैंसडोन के अन्तर्गत ज्यूंदाल्यूं जनता इंटर कालेज नैनीडांडा के जीर्णोद्धार हेतु 38.38 लाख की धनराशि भी सचिव वित्त द्वारा जिलाधिकारी पौड़ी को निर्गत की गई है। ये सभी योजनायें मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अन्तर्गत सम्मिलित रही हैं।
मुख्यमंत्री ने राजकीय इण्टर कालेज मालसी, चमोली में तीन कक्षों के निर्माण हेतु 67.39 लाख, जीआईसी कालसी के भवन मरम्मत हेतु 66.47 लाख तथा विधान सभा क्षेत्र सोमेश्वर के अन्तर्गत चनौदा महात्मा गांधी इंटर कालेज में चार कक्षों के निर्माण हेतु 96.64 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है। ये योजनायें भी मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के अन्तर्गत सम्मिलित रही हैं।
इसके अतिरिक्त, पूर्व में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के तहत भवाली में क्राफ्ट टूरिज्म सेन्टर विकसित किये जाने हेतु मुख्यमंत्री द्वारा एक करोड 58 लाख 91 हजार की वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुए 40 प्रतिशत धनराशि 63.56 लाख रुपए अवमुक्त करने की भी स्वीकृति प्रदान की है।
श्री त्रिवेन्द्र ने तहसील त्यूनी में फायर स्टेशन भवन के निर्माण हेतु 330.80 लाख रुपए की धनराशि का अनुमोदन प्रदान किया गया है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image