Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चंपावत में तैनात एसएसबी के जवान की संदिग्ध मौत, पुलिस जांच में जुटी

नैनीताल, 27 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के चंपावत में शुक्रवार को सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक जवान की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। पंचम वाहिनी का यह जवान मध्य प्रदेश का रहने वाला था।
चंपावत पुलिस के अनुसार आज पंचम वाहिनी से एक जवान की मौत की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह और कोतवाली पुलिस की ओर से मौके पर जाकर जांच की गयी। मृतक जवान विनोद पंवार पुत्र सुरेश पंवार मध्यप्रदेश के इछावर, जिला सिरोह का रहने वाला था और पंचम वाहिनी में तैनात था।
पुलिस की ओर से यह भी बताया गया कि जवान शराब पीने और ड्यूटी से गैरहाजिर रहने का आदि था और वह कल (26 नवम्बर) से वाहिनी से गायब था। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि जवान शराब के नशे में रात्रि में खेतों और जंगल के रास्ते छिपकर एसएसबी के कैम्पस में प्रवेश करने के बाद चार मंजिला इमारत में छिपने के लिये गया और इसी दौरान गिर कर उसकी मौत हो गयी।
पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। पुलिस ने मामले का पता लगाने के लिये चार टीमों का गठन किया है। सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। मामले में फोरेसिंक विशेषज्ञों की भी मदद ली जा रही है। जवान के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image