Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा का सौंदराजन से टीआरएस सरकार में हस्तक्षेप का आग्रह

हैदराबाद, 27 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई ने शुक्रवार को राज्यपाल डॉ. सौंदराजन से सत्तारूढ़ तेलगांना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के मनमाने प्रयासों से लोकतंत्र को बचाने के लिए इसमें हस्तक्षेप करने का आग्रह किया।
इस मामले में भाजपा अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मण के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने अाज राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा है, जिसे के बाद मीडिया को भी एक प्रति दी गयी।
डॉ. लक्ष्मण ने पत्र कहा, “आप जानती हैं कि एक दिसंबर को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम ( जीएचएमसी ) का चुनाव होना है। चुनाव अभियान शांतिपूर्वक चल रहा है और एक दो घटना को छोड़कर अब तक कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है। ऐसे समय में जब अभियान अपने अंतिम चरण में है, मुख्यमंत्री कार्यालय ने गुरुवार को एक बयान जारी किया कि सरकार के पास विश्वसनीय रिपोर्ट है कि कुछ देशद्रोही चुनाव को स्थगित कराने के लिये सांप्रदायिक दंगे की साजिश रच रहे हैं। सरकार का यह बयान आज इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सभी अखबारों की सुर्खियों में है।”
डॉ. लक्ष्मण ने कहा कि नगरपालिका प्रशासन एवं सत्तारूढ़ टीआरएस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने भी डबका उपचुनाव से कुछ दिन पहले एक बयान दिया था कि भाजपा कानून-व्यवस्था में बाधा डालने का कोशिश कर रही है। डबका विधानसभा चुनाव के परिणाम ने टीआरएस की साजिश का भंडाफोड़ किया है।
जीएचएमसी चुनाव में डबका परिणाम जैसे दोहराव के डर से मुख्यमंत्री ने जानबूझकर साम्प्रदायिक माहौल को लेकर झूठे बयानबाजी देनी शुरू कर दी है।
सं, उप्रेती
वार्ता
image