Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध विस शीतकालीन सत्र सोमवार से

विजयवाड़ा 29 नवंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश विधान सभा और विधान परिषद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू होगा।
विधानसभा अध्यक्ष टी सीताराम और परिषद के अध्यक्ष मोहम्मद अहमद शरीफ ने अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए जरूरी प्रबंध करने के निर्देश दिए। सत्र की समाप्ति चार दिसंबर को होगी।
सूत्रों ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से दी गई सलाह के अनुसार आपराधिक कानून (एपी संशोधन) अधिनियम, 2019 (दिशा एक्ट) में संशोधन करने वाले विधेयक सहित महत्वपूर्ण विधियक विधानसभा में पेश किए जाएंगे। इसके अलावा ऑनलाइन जुए पर प्रतिबंध लगाने का विधेयक, पश्चिम गोदावरी जिले में एक मत्स्य विश्वविद्यालय की स्थापना और कृषि भूमि को गैर-कृषि भूमि में परिवर्तित करने के नियम में संशोधन सहित तीन और विधेयक विधानसभा सत्र में पेश किए जाएंगे।
इस दौरान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू ने सरकार से विभिन्न मुद्दों पर व्यापक चर्चा करने के लिए 10 दिनों तक सत्र आयोजित करने को कहा।
श्री नायडू ने तेलुगू देशम पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने कई नयी समस्याएं पैदा की हैं और विधानसभा में सभी मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए और इसके लिए शीतकालीन सत्र कम से कम 10 दिनों को होना चाहिए।
उप्रेती टंडन
वार्ता
image