Friday, Apr 19 2024 | Time 11:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेदेपा ने विधानसभा से किया बहिर्गमन

तेदेपा ने विधानसभा से किया बहिर्गमन

अमरावती, 30 नवंबर (वार्ता) पंचायती राज संशोधन विधेयक 2020 को लेकर आंध्र प्रदेश विधानसभा में सोमवार को जबरदस्त हंगामा हुआ और मुख्य विपक्षी पार्टी तेलुगु देशम पार्टी ने इसके विरोध में विधानसभा से बहिर्गमन किया।

राज्य के पंचायती राज मंत्री पेड्डीरेड्डी रामचंद्र रेड्डी ने जब सदन के पटल पर विधेयक को रखा, तो तेदेपा सदस्यों ने इस पर मंजूरी देने से पहले विस्तृत चर्चा की मांग की। जब तेदेपा सदस्यों की मांग को खारिज कर दिया गया तथा विधानसभा ने विधेयक को मंजूरी प्रदान कर दी थी तो विपक्ष के नेता एन. चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में तेदेपा विधायक सदन से बाहर निकल गये।

वहीं इस विधेयक पर सदन में बोलते हुए मुख्यमंत्री वाई.एस, जगनमोहन रेड्डी ने कहा कि संशोधन विधेयक पर सदन में पहले की विस्तृत चर्चा हो चुकी है और इसके बाद इस विधेयक को मंजूरी प्रदान करने के लिए विधान परिषद के पास भेजा गया था। उन्होंने कहा कि इसलिए इस विधेयक पर एक बार फिर से चर्चा कराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि विधेयक को आज महज सदन के पटल पर रखने की औपचारिकता पूरी की गयी है।

उन्होंने कहा कि पंचायती राज संशोधन विधेयक आज सदन में नये सिरे से नहीं पेश किया गया है। उन्होंने कहा, “मैं नहीं जानता हूं कि वह (चंद्रबाबू नायडू) सदन में क्या कहना चाह रहे हैं।”

वहीं राज्य के कृषि मंत्री के. कन्ना बाबू ने तेदेपा सदस्यों के सदन से बहिर्गमन करने के मुद्दे पर कहा कि तेदेपा ने कृषि क्षेत्र पर स्थगन प्रस्ताव की अनुमति देने पर जोर दिया था और जब इस मामले को बहस के लिए सदन में लाया गया तो तेदेपा ने बहिर्गमन कर दिया।

संतोष जितेन्द्र

वार्ता

image