Friday, Apr 19 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नैनीताल में घर में आग लगने से एक व्यक्ति मौत

नैनीताल, 30 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के नैनीताल में एक मकान में आग लगने से एक व्यक्ति की जिंदा जलने से दर्दनाक मौत हो गयी, जबकि तीन लोग झुलस गये। अग्निशमन कर्मचारियों की कड़ी मशक्कत से एक बड़ा हादसा होने से टल गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सरोवर नगरी के मल्लीताल शहर के भीड़भाड़ वाले बाजार में रविवार देर रात दो से ढाई बजे के बीच एक चार मंजिलें मकान से अचानक आग की लपटें उठने लगीं। आग मामू स्वीट हाउस के ऊपर वाले मंजिल में लगीं। देखते ही देखते आग ने पूरे घर को चपेट में ले लिया। लकड़ी की पुरानी फर्श एवं छत के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया।
इस अग्निकांड में रवीन्द्र बिष्ट (65) की जलकर मौत हो गयी। बताया जाता है कि वह लकवाग्रस्त थे और आग की लपटों के बीच फंस गये। उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस के अनुसार अन्य एक ही परिवार के तीन लोग झुलस गये हैं। उनको स्थानीय बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
देर रात होने के कारण आसपास के लोगों को इस घटना की जानकारी देर से मिली। अग्निशमन कर्मियों की तीन टीम तत्काल मौके पर पहुंच गयीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत यह रही कि आसपास के अन्य घरों एवं दुकानों को चपेट में लेने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया और जिससे बड़ी दुर्घटना होने से टल गयी।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image