Friday, Apr 26 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टोलाबाज भाईपो हटाओ, बंगला बचाओः शुभेंदु

मेदिनीपुर 19 दिसंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के पूर्व परिवहन मंत्री एवं मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख ममता बनर्जी के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए और इस दौरान उन्होंने ‘टोलाबाज भाईपो (भतीजा को जबरन) हटाओ, बंगला बचाओ’ का नारा दिया।
श्री अधिकारी ने बिना नाम लिए सुश्री ममता के भत्तीजे एवं डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी पर हमला बोला तथा लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘टोलाबाज भाईपो हटाओ, बंगला बचाओ’ अभियान चलाने का आह्वान किया।
श्री अधिकारी ने सबसे पहले 26 नवंबर को मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। इसके बाद गत बुधवार को विधानसभा की सदस्यता छोड़ दी थी और एक दिन बाद तृणमूल कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर पार्टी से हर प्रकार का नाता तोड़ लिया था।
विधानसभा अध्यक्ष ने तकनीकी अधार पर सभा की सदस्यता से उनके इस्तीफे को अभी तक स्वीकार नहीं किया है। विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने श्री अधिकारी को सोमवार को विधानसभा में मिलने के लिए बुलाया है।
श्री अधिकारी ने इस मौके पर कहा, “मैं सभी स्थानीय नेताओं को आश्वस्त कर रहा हूं कि मैं यहां (भाजपा में) आप पर हावी होने या हुक्म चलाने के लिए नहीं आया हूं। मैं भाजपा के एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में काम करूंगा। मेरी पृष्ठभूमि छात्र राजनीति में जुड़ी हुई है। यदि आप मुझसे पोस्टर लगाने के लिए कहेंगे, तो मैं वह करूंगा।”
उन्होंने तृणमूल नेताओं द्वारा भाजपा नेताओं को ‘बाहरी’ कहे जाने की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि हम पहले भारतीय हैं और इसके बाद बंगाली।
उन्होंने कहा कि राज्य में पिछले 10 वर्षों में विकास का कोई कार्य नहीं हुआ। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा किये सर्वांगीण विकास के कार्यों का उल्लेख किया।
उन्होंने कहा, “जहाँ मैं स्वाभिमान के साथ नहीं रह सकता, वहाँ मैं नहीं रह सकता हूं। मैं अपनी माँ और अपनी मातृभूमि को छोड़कर किसी को भी अपनी ‘मां’ नहीं कहूँगा। वे हमें बाहरी कह रहे हैं ... हम पहले भारतीय हैं फिर बंगाली। मैं कल से भाजपा के लिए काम शुरू करने के लिए यहां हूं।”
संतोष.संजय
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image