Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में एपीएमसी बाजार शुल्क में वृद्धि के खिलाफ व्यापारियों का प्रदर्शन

बेंगलुरु, 21 दिसंबर (वार्ता) कर्नाटक में कृषि उपज विपणन समिति (एपीएमसी) के व्यापारियों ने सोमवार को राज्य सरकार की ओर से एपीएमसी बाजार शुल्क में बढ़ोतरी के खिलाफ एक दिन का विरोध प्रदर्शन किया।
एपीएमसी समिति और फेडरेशन ऑफ कर्नाटक चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष रमेश चंद्र ने सोमवार को बताया कि लेनदेन मूल्य को 0.35 प्रतिशत से बढ़ा कर एक प्रतिशत किये जाने के विरोध में कुछ एपीएमसी बाजार बंद रहे, जबकि अन्य कई जगहों पर शुल्क में बढ़ोतरी के विरोध में प्रदर्शन हुये।
उन्होंने कहा कि शहर सहित कई एपीएमसी में कारोबार आंशिक रूप से प्रभावित हुआ, जबकि हुबली जैसे अन्य स्थानों पर हड़ताल ने इसे पूरी तरह से रोक दिया। यह तो आंदोलन की शुरुआत है।
उन्होंने कहा कि अगर सरकार बाजार शुल्क में बढ़ोतरी को वापस नहीं लेती तो आगामी 23 दिसंबर को व्यापारियों, मजदूरों और किसानों द्वारा मिलकर राज्य भर में विरोध प्रदर्शन किया जायेगा।
सं,जतिन
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image