Friday, Apr 26 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेलवे का रिफंड मामले में धोखेबाजों से सतर्क रहने का आग्रह

चेन्नई, 22 दिसंबर (वार्ता) दक्षिण रेलवे ने मंगलवार को रेल यात्रियों से रिफंड भेजने के लिये बैंक खाते का विवरण मांगने वाले धोखेबाजों का शिकार न होने का आगाह किया है।
दक्षिणी रेलवे की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि यात्रियों ने आरोप लगाया है कि उन्हें कई रेलवे अधिकारियों के रूप में असामाजिक तत्वों से फोन कॉल प्राप्त हुये हैं, जो टिकट के पैसे रिफंड भेजने के लिये बैंक विवरण मांग रहे थे। रेल यात्रियों और आम जनता को इस बात से आगाह किया जाता है कि वे इस तरह के धोखेबाजों के बहकावे में न आएं और अपना डेबिट-क्रेडिट कार्ड नंबर, सीवीवी नंबर, ओटीपी, एटीएम पिन नंबर, पैन नंबर और जन्मतिथि जैसा विवरण उनके साथ साझा न करें। भारतीय रेलवे या उसके कर्मचारी कभी भी कोई व्यक्तिगत बैंकिंग जानकारी नहीं मांगते हैं।
विज्ञप्ति में कहा गया कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट बुक करने वाले रेल यात्रियों का रिफंड सीधे बैंक खाते में जमा हो जाता है। यात्री आरक्षण प्रणाली काउंटरों पर लाये गये टिकटों का रिफंड निर्धारित समय सीमा के भीतर वैध दस्तावेज जमा करने पर काउंटर पर किया जाता है। यात्रियों से आग्रह है कि अगर उन्हें कोई ऐसी फोन कॉल आती है तो वे इसकी सूचना रेलवे यात्री हेल्पलाइन नंबर 138 पर जरूर दें।
सं जितेन्द्र
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image