Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या मामले के बाद लोगों में पुलिस के प्रति जनाक्रोश

हरिद्वार 23 दिसंबर (वार्ता) उत्तराखंड की तीर्थ नगरी हरिद्वार में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या करने से लोगों का पुलिस के प्रति जनाक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है।
पुलिस ने हालांकि दुष्कर्म के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मुख्य आरोपी अभी भी फरार है। रविवार को 11 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के संबंध में बुधवार को हरिद्वार के चार विधायक पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से मिले तथा सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के साथ उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की गई। पुलिस अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के साथ सख्त से सख्त सजा के लिए भी पुलिस कार्रवाई करेगी।
वहीं हरिद्वार नागरिक मंच के अध्यक्ष सुनील बत्रा ने हरिद्वार में लॉकडाउन के दौरान बढ़ रहे अपराधों को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मांग की है कि हरिद्वार में अक्षम पुलिस अधिकारियों को हटाया जाए और तेज तरार अधिकारियों की नियुक्ति की जाए। इसी बीच एक अन्य नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आने के बाद यहां एक बार फिर लोग सड़कों पर उतर आए हैं हरिद्वार में बढ़ रहे अपराधों को लेकर राजनीतिक दल सरकार को सीधे निशाने पर ले रहे हैं।
कांग्रेस पार्टी के नेता अमरीश कुमार सतपाल ब्रह्मचारी, पुरुषोत्तम शर्मा, संजय पालीवाल आदि ने भी हरिद्वार में हुए दुष्कर्म एवं हत्या के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी तथा फांसी की सजा की मांग की है। जबकि 15 वर्षीय नाबालिग के परिजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्हीं के पड़ोस का रहने वाले एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया और वह गर्भवती हो गई पेट में दर्द होने के बाद जब उसे अस्पताल दिखाया गया तो पता लगा उसके साथ दुष्कर्म किया गया है।
इन दोनों घटनाओं के बाद पुलिस की परेशानी लगातार बढ़ रही है चारों तरफ आलोचना एवं दबाव के बीच सोमवार शाम शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक दुष्कर्म एवं हत्या का शिकार बच्ची के परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी तथा उन्हें भी लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।
श्री कौशिक ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस मामले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी होगी तथा फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चलाया जाएगा। जबकि आरोपियों के खिलाफ पोस्को एक्ट में कार्रवाई की गई है इस संबंध में सड़क से लेकर विधानसभा तक काफी हंगामा हो रहा है जिसके बाद पीड़िता के परिजनों से जनप्रतिनिधि लगातार मिल रहे हैं उनके घर के आसपास पुलिस और पीएसी भी तैनात कर दी गई है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

20 Apr 2024 | 8:30 PM

चिक्कबल्लापुर, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि लोक सभा चुनाव के पहले चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विकसित भारत के पक्ष में मतदान हुआ है।

see more..
image