Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा मेें बर्खास्त शिक्षकों के साथ परिजनों ने किया प्रदर्शन

अगरतला, 24 दिसम्बर (वार्ता) त्रिपुरा में 10,323 बर्खास्त शिक्षकों के चल रहे आंदोलन के 17 दिन बाद उनके परिवार के बुजुर्ग और अन्य परिजन मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देब को उनकी प्रतिबद्धता की याद दिलाते हुए शिक्षकों के प्रदर्शन में शामिल हुए।
राज्य में पिछले तीन दिनों से प्रदर्शनकारी शिक्षकों के साथ बड़ी संख्या में उनके परिवार के बच्चे और वृद्ध माता-पिता प्रदर्शन मेंं शामिल हुए और सड़कों पर हाड़ कंपाने वाली सर्द रात बिताने को मजबूर हुए।
प्रदर्शनकारी शिक्षक कल अपने मुंह काले कपड़ों के साथ ढंके रहे। कल शाम विपक्ष के नेता एवं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) पोलित ब्यूरो के सदस्य माणिक सरकार के साथ चार पार्टी विधायक मुख्यमंत्री देव से मिले और एक बार फिर 13 हजार गैर शिक्षक पदों पर बहाली करने की मांग की जो वाम मोर्चा सरकार ने आंदोलनकारी शिक्षकों की समस्या का समाधान निकालने के लिए सृजित किये थे।
श्री सरकार ने संवाददाताओं को बताया कि बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि दो सप्ताह से अधिक समय से धरने पर बैठे आंदोलनकारी शिक्षकों की समस्या के समाधान के लिए सरकार का कोई भी नुमाइंदा सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि दो महीने पहले मुख्यमंत्री ने शिक्षकों की समस्या के समाधान का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक सरकार ने इसके लिए कोई महत्वपूर्ण प्रयास नहीं किया है।
उन्हाेंने कहा कि उनकी सरकार ने नयी शिक्षा नीति के साथ 13 हजार पदों का सृजन किया था लेकिन पिछले तीन साल से अभी तक इन पदों पर भर्ती नहीं की गयी। इसलिए अगर सरकार वास्तव में उनकी समस्याओं का समाधान करना चाहती है तो इन पदों का फिर सृजन किया जा सकता है।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image