Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में धार्मिक हर्षोल्लास के साथ मनाया गया क्रिसमस

चेन्नई, 25 दिसंबर (वार्ता) तमिलनाडु में शुक्रवार को धार्मिक उत्साह और पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ ईसा मसीह के जन्म के अवसर पर मनाया जाने वाला त्योहार क्रिसमस मनाया गया।
इस साल कोरोना महामारी के मद्देनजर समारोहों में बहुत धूमधाम नहीं रही। राज्य सरकार ने प्रतिबंधों में थोड़ी ढील देते हुए धार्मिक सभा की अनुमति दी है लेकिन चेहरे पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी बनाये रखने के नियमाें का सख्ती से पालन करने का निर्देश भी दिया है।
गिरजाघरों की घंटिया बजने के साथ ही ईसाई धर्मावलंबी कैथेड्रल और गिरजाघरों में मिडनाइट मास के लिए एकत्रित होने लगे। सीनियर बिशप और फादर ने क्रिसमस संदेश दिया।
राज्य के सभी गिरजाघरों में आधी रात और सुबह के मास का आयोजन किया गया जिनमें ईसाइयों ने भाग लिया।
नये कपड़ों में सजे-धजे ईसाई विशेष प्रार्थना के लिए गिरजाघर गये और एक-दूसरे को शुभकामनाएं दी। सभी गिरजाघरों को आकर्षक रूप से सजाया गया है। राज्य भर में विभिन्न शॉपिंग मॉल और होटलों में अलग-अलग आकार के क्रिसमस ट्री लगाये गये हैं। शहर के सैंथोम बेसिलिका में सबसे बड़ी प्रार्थना सभा आयोजित की गयी।
राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री ई. के. पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम, द्रमुक मुनेत्र कषगम के अध्यक्ष एम. के. स्टालिन, एमडीएमके महासचिव वाइको सहित पार्टियां, टीएमसी नेता जी के वासन, डीएमडीके संस्थापक विजयकांत, पीएमके संस्थापक डॉ. एस रामदास, पीएमके यूथ विंग के नेता डॉ. अंबुमणि रामदास, एएमएमके संस्थापक टीटीवी दिनाकरण और आईयूएमएल के राष्ट्रीय अध्यक्ष के एम खादर मोइदीन समेत विभिन्न दलों के नेताओं ने ईसाइयों को इस अवसर पर शुभकामनाएं दीं।
यामिनी, रवि
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image