Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगलादेश से घुसपैठ की कोई घटना नहीं : डीजी

गुवाहाटी, 25 दिसंबर (वार्ता) बॉर्डर गॉर्ड बंगलादेश (बीजीबी) के महानिदेशक शफीनुल इस्लाम ने शुक्रवार को कहा कि उनके देश से भारत में कोई घुसपैठ नहीं हो रही है क्योंकि बंगलादेश के लोगों के पास वास्तव में नौकरियों या अन्य कारणों से सीमा पार करने का कोई कारण नहीं है।
श्री इस्लाम ने पांच दिवसीय डीजी स्तर की सीमा समन्वय सम्मेलन के दौरान चर्चाओं के एक संयुक्त रिकॉर्ड पर हस्ताक्षर करने के बाद यहां सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इस आशय की बात कही। यह सम्मेलन शनिवार को समाप्त होगा।
उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के लोग अपने परिवारों से मिलने या फिर उपचार या पर्यटन उद्देश्य के लिए भारत आते हैं लेकिन आजीविका की तलाश में नहीं। उन्होंने कहा,“इस धारणा को बदलने की आवश्यकता है कि बंगलादेशी अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर रहे हैं। हमारी जीडीपी लगातार बढ़ रही है। वास्तव में बंगलादेशियों को नौकरियों या अन्य कारणों से भारत में सीमा पार करने का कोई कारण नहीं है। बेशक, लोग यहां इलाज या पर्यटन के उद्देश्य से आते हैं।”
उन्होंने कहा कि वैध दस्तावेजों के साथ भारत आने पर भी बंगलादेश में फिर से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे लोगों को उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है। उन्होंने उल्लेख किया कि बंगलादेश के 25 मछुआरों को कुशल श्रमिक के रूप में भारत ले जाया गया था लेकिन घर लौटते समय वैध दस्तावेजों के साथ भारतीय सीमा में पकड़ लिया गया था।
रोहिंग्या शरणार्थियों के अवैध रूप से बंगलादेश के जरिये भारत में प्रवेश करने के हालिया उदाहरणों पर श्री इस्लाम ने कहा कि बीजीबी इस संबंध में सतर्कता बरत रहा है और कई ऐसे उदाहरण हैं जब ऐसे लोगों को पकड़ा गया और बंगलादेश में स्थित उनके शिविरों में वापस भेज दिया गया।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

23 Apr 2024 | 2:11 PM

मदुरै, 23 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के मदुरै शहर स्थित वैगई नदी में मंगलवार को मंगलवार तड़के भगवान कल्लाझागर की पवित्र डुबकी का अद्भुत दृश्य देखने लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे।

see more..
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
image