Friday, Apr 19 2024 | Time 10:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


माकपा ने कानून-व्यवस्था को लेकर की समीक्षा बैठक

अगरतला, 28 दिसंबर (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं की ओर से राज्य में अपने कार्यकर्ताओं के खिलाफ हो रही हिंसा और हमलों से बचने को लेकर समीक्षा बैठक की है।
माकपा की राज्य इकाई के सचिव गौतम दास ने रविवार को मीडिया को बताया कि सभी असामाजिक तत्वों और अपराधियों ने भाजपा सरकार की शरण ली है। उन्होंने कहा कि भाजपा के कई विधायक और राज्य में सत्तारूढ़ दल से जुड़े लोग सीधे तौर पर शहर में भी विपक्षी दलों के समर्थकों पर आपराधिक गतिविधियों, माफियाओं और अत्याचारों में लिप्त हैं।
श्री दास ने कहा, “ दुर्भाग्य से पुलिस उन बदमाशों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं कर रही है जिनके खिलाफ विशिष्ट मामलों को दर्ज होने बावजूद वह विपक्षी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को लगातार निशाना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ महीने में राज्य के विभिन्न हिस्सों में 10 से अधिक ऐसी घटनाएं हुईं लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही। सत्तारूढ़ दल के उपद्रवियों ने पुलिस के सामने माकपा के एक नेता और पूर्व मंत्री पबित्रा कार पर हमला किया था, पुलिस ने न तो हमलावरों को हिरासत में लिया और न ही उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आगे आयी।”
उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले के बाद भाकपा नेताओं के प्रभावित क्षेत्रों में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने कहा, “ अपराधी स्थानीय माकपा नेताओं के जाने को प्रतिबंधित कर रहे हैं और अत्याचारों की तस्वीरें और विप्लव कुमार देव सरकार की अराजकतापूर्ण स्थिति नहीं दिखाने के लिए समाचार प्रकाशित करने के लिए मीडियाकर्मियों पर दबाव बना रहे हैं।”
राम.श्रवण
वार्ता
image