Friday, Mar 29 2024 | Time 10:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल के बेरोजगार युवा केंद्र सरकार की योजनाओं से वंचित : शामिक

कोलकाता 29 दिसम्बर (वार्ता) पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता शामिक भट्टाचार्य ने राज्य सरकार पर प्रदेश के रोजगारविहीन युवाओं को केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह बेराजगारी के मुद्दे पर अनभिज्ञ है।
श्री भट्टाचार्य ने अपने बयान में कहा, “ राज्य सरकार को यह नहीं मालूम कि प्रदेश में कितने बेरोजगार हैं। करीब 35 लाख युवकों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन किया है , लेकिन एक लाख लोगों को ही इसका लाभ मिला है। वे बेराेजगार हैं , लेकिन राज्य सरकार ने उनकी सहायता नहीं की। ”
उन्होंने कहा , “ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केवल केंद्र सरकार का विरोध और रोजगार बैंक बनाने के लिए रोजगार केंद्र पर रोक लगा दी है। जिसके कारण राज्य के लाखों बेरोजगार युवकों के रोजगार कार्ड बेकार हो गये हैँ और दुर्भाग्य से वे अभी भी नौकरी की आस लगाये हुए हैं।”
भाजपा नेता ने रोजगार मेला के आयोजन की वकालत करते हुए कहा , “ देश के लगभग सभी राज्यों में रोजगार मेले आयोजित किए जाते हैं। यहां तक कि पड़ोसी राज्य बिहार में इसका आयोजन किया जाता है , लेकिन बंगाल में औद्योगिक मेला अथवा रोजगार मेला एक दिवास्वप्न के अलावा कुछ नहीं है।”
टंडन
वार्ता
image