Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में एमबीबीएस छात्र ने की आत्महत्या

अगरतला, 29 दिसंबर (वार्ता) अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज (एजीएमसी) का एक एमबीबीएस छात्र सोमवार की शाम अपने होस्टल के कमरे में फंदे से लटका हुआ मृत पाया गया।
मृतक छात्र की पहचान आदर्श डे (23) के रूप में की गयी है जो एमबीबीएस के नौवें सेमेस्टर का छात्र था। वह दक्षिण त्रिपुरा के बेलोनिया का निवासी था। आदर्श ने वर्ष 2016 में त्रिपुरा बोर्ड की उच्च माध्यमिक परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया था।
पुलिस ने बताया कि एजीएमसी ने दोपहर बाद देर से घटना की सूचना दी। आत्महत्या के कारण का अब तक पता नहीं चल सका है तथा मृतक के कमरे से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है। कॉलेज रिकॉर्ड के मुताबिक आदर्श अपने सभी क्लासों में उपस्थित रहा करता था।
कई बार के प्रयासों के बाद जब उसके सहपाठियों को कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो उन्होंने आदर्श के कमरे का दरवाजा तोड़ दिया लेकिन आदर्श अपने कमरे में फंदे से झूलता हुआ पाया गया। सभी छात्र आदर्श को इस उम्मीद में बाहर ले आये कि उसकी जिंदगी बचायी जा सकती है लेकिन कोई भी उपाय कारगर नहीं हुआ। सूत्रों ने बताया कि आदर्श अपने बैच मेधावी और सफल छात्र था।
आदर्श के फेसबुक अकाउंट से यह भी खुलासा हुआ कि वह एक पेशेवर फाेरेक्स ट्रेडर तथा साथ ही सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन मार्केटर भी था। उसने फेसबुक पर लिखा कि उसने बिनारी विकल्पों की विशेषज्ञता भी हासिल कर रखी थी। एजीएमसी होस्टल में पिछले 15 वर्षाें के दौरान यह तीसरी आत्महत्या थी।
श्रवण
वार्ता
image