Friday, Apr 19 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा के स्कूलों में चार जनवरी से दोबारा शुरू होंगी पांचवीं से कक्षाएं

अगरतला, 29 दिसंबर (वार्ता) त्रिपुरा सरकार ने राज्य में कोविड-19 मामलों में पिछले तीन सप्ताह में आयी गिरावट के मद्देनजर स्कूलों, कॉलेजों और हॉस्टल को चार जनवरी से फिर से खोलने का फैसला किया है।
राज्य में पिछले छह महीनों में कोरोना के 33,244 मामले और 382 मौतें दर्ज की गयी हैं। शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने मंगलवार को कहा कि शिक्षा की उच्चाधिकार समिति ने कल शाम एक बैठक में शिक्षा संस्थानों को पांचवीं कक्षा से कॉलेज स्तर और छात्रावासों को शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ फिर से खोलने का फैसला किया हालांकि, छात्रों की उपस्थिति उनके अभिभावकों की सहमति के अधीन होगी।
उन्होंने कहा कि सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों में चार जनवरी से पांचवीं से आठवीं तक की कक्षाएं फिर से शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा स्कूलों, कॉलेजों और पेशेवर संस्थानों से जुड़े हॉस्टल भी खोले जा सकते हैं।
सरकार ने कक्षा नौवीं से बारहवीं के छात्रों को इस महीने की शुरुआत में स्कूल आने के लिए कहा था, जिसमें शौचालय की लगातार सफाई सहित नियमित सफाई और परिसर की सफाई के प्रावधान सुनिश्चित किए गए थे। राज्य सरकार ने स्कूलों में पानी, साबुन, सेनिटाइजर और सफाई सामग्री की व्यवस्था के लिए लाखों रुपये खर्च किए हैं।
श्री नाथ ने कहा कि स्कूल के प्रधानाध्यापकों को कक्षाओं की नियमित सफाई, शौचालय एवं परिसर की स्वच्छता और स्कूलों में रोग मुक्त वातावरण सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त धनराशि उपलब्ध करायी गयी है।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image