Friday, Apr 19 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता ने भाजपा पर लगाया फूट डालने की राजनीति का आरोप

बोलपुर 29 दिसंबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के रोड शो के ठीक एक सप्ताह बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को वीरभूम जिला के बोलपुर में रोड शो किया और भारतीय जनता पार्टी पर फूट डालने की राजनीति करने का आरोप लगाया।
सुश्री बनर्जी ने भाजपा को बाहरी लोगों की पार्टी बताते हुए उस पर ‘घृणा की राजनीति करने और बंगाल की रीढ़ को तोड़ने का प्रयास करने’ का आरोप लगाया और कहा, "ऐसी ताकतें उस भूमि पर जीत हासिल नहीं सकती हैं, जिसे गुरुदेव ने 'सोनार बांग्ला' (स्वर्ण बंगाल) के रूप में वर्णित किया है।"
उन्होंने कहा, "जो लोग महात्मा गांधी और देश के अन्य प्रतीकों का सम्मान नहीं करते हैं, वे 'सोनार बांग्ला' बनाने की बात कर रहे हैं। लेकिन बंगाल पहले से ही सुनहरा है और रवींद्रनाथ टैगोर ने पहले ही अपने गीत में लिखा है (जो अब बांग्लादेश का राष्ट्रगान है)। हमें सिर्फ भाजपा के सांप्रदायिक हमलों से इस भूमि की रक्षा करने की आवश्यकता है। "
उन्होंने कहा, " जब मैं विश्व भारती में सांप्रदायिक राजनीति लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों को देखती हूं, तो मुझे बुरा लगता है। "
विश्व भारती के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती को भाजपा का रबर स्टाम्प करार देते हुए सुश्री बनर्जी ने कहा, "वह अपने परिसर में विभाजनकारी और सांप्रदायिक राजनीति को महत्व देकर पवित्र संस्था की समृद्ध विरासत को धूमिल करने की योजना बना रहे हैं।
संतोष, यामिनी
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image