Friday, Mar 29 2024 | Time 07:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीसीबी ने दो अंतरराज्यीय चोरों को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु, 02 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक में पुलिस की अपराध शाखा (सीसीबी) ने घरों में चोरी करने वाले दो अंतरराज्यीय चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से करीब 2.25 करोड़ रुपये के सोने के गहने बरामद किए हैं।
शहर पुलिस आयुक्त कमल पंत ने शनिवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों की पहचान फयूम और मुरासलीम मोहम्मद के रूप में हुई है। दोनों उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले हैं। फयूम एक कुख्यात अपराधी उस पर उत्तर प्रदेश में 45 से अधिक मामले दर्ज हैं तथा पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की हुई थी।
श्री पंत ने बताया कि दोनों अपराधी उत्तर प्रदेश से कार के जरिए हरियाणा, दिल्ली, कर्नाटक, गोवा, तेलंगाना जाकर घर में चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे चोरी के बाद सामान को अशोक लोटे के माध्यम से बेचते थे, जो हत्या के आरोप में उत्तर प्रदेश की जेल में है। पुलिस का एक दल जब उत्तर प्रदेश गया तो उसे पता चला कि अशोक लोटे की हाल ही में मौत हो गई है। वह लूट को साझा करता था और ये लोग मूल स्थान पर लूट का सामान बेचते थे। सीसीबी पुलिस को उनके पास से करीब 2.25 करोड़ रुपये के चार किलोग्राम सोने के आभूषण बरामद हुए हैं।
पुलिस आयुक्त सीसीबी प्रयासों की सराहना करते हुए टीम को 75 हजार रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।
राम.श्रवण
वार्ता
image