Friday, Apr 26 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धार्मिक स्थलों में तोड़फोड़ करने वालों पर होगी कठाेर कार्रवाई: आस्मी

काकीनाडा 03 जनवरी (वार्ता) आंध्र प्रदेश में पूर्वी गोदावरी के पुलिस अधीक्षक अदनान नईम आस्मी ने चेतावनी दी है कि धार्मिक स्थलों पर तोड़फोड़ करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।
श्री आस्मी ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि यह हर नागरिक का कर्तव्य है कि वह धार्मिक स्थलों की पवित्रता की रक्षा करे, चाहे वह मंदिर, चर्च, मस्जिद, दरोगा या गुरुद्वारा हो। साथ ही शांति और सार्वजनिक सौहार्द सुनिश्चित करके कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करे।
उन्होंने कहा कि जिले के कुछ स्थानों पर और राज्य के अन्य हिस्सों में भी धार्मिक संस्थाओं में तोड़फोड़ की गई है, जिससे लोगों में गंभीर चिंता पैदा हुई है और शांतिपूर्ण माहौल में खलल पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रवृत्तियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और गंभीरता से निपटा जाएगा।
उन्होंने कहा कि यह ट्रस्टियों, केयरटेकरों, अर्चकों, पुजारियों, पादरियों, इमामों और गुरुओं की ज़िम्मेदारी है कि वे उपद्रवियों के बारे में सतर्क रहें और यदि कोई भी व्यक्ति संदिग्ध हालात में घूम रहा हो तो पुलिस को मामले की रिपोर्ट करें। उन्होंने पवित्र स्थानों पर तोड़फोड़ की निंदा करते हुए कहा कि ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
श्री आस्मी ने लोगों से अनुरोध किया कि वे धार्मिक स्थलों के आसपास संदिग्ध लोगों की आवाजाही के बारे में 100 नंबर या स्थानीय पुलिस को तुरंत कार्रवाई के लिए सूचित करें। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों और सभी स्तर के कर्मियों को निर्देश दिया कि वे सभी धार्मिक स्थलों पर उचित सुरक्षा व्यवस्था करने में अन्य विभागों और स्थानीय लोगों के साथ समन्वय करें।
उन्होंने कहा कि सभी धार्मिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों की स्थापना और रात्रि के बीट सिस्टम के अलावा निरंतर गश्त की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए।
संजय, यामिनी
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image