Friday, Apr 19 2024 | Time 05:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोटद्वार डकैती कांड का पर्दाफाश,पांच डकैत गिरफ्तार

पौड़ी/देहरादून 04 जनवरी(वार्ता) उत्तराखंड के पौड़ी जिले के कोटद्वार नगर में हुई डकैती का सोमवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया और घटना में वांछित अंतरराज्यीय गिरोह के पांच डकैतों को गिरफ्तार कर लूटा गया माल भी बरामद कर लिया गया है।
राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी)ने घटना का पर्दाफाश करने वाली टीम को 20 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।
राज्य के डीजीपी अशोक कुमार ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि कोटद्वार के सिताबपुर क्षेत्र में बीते 25 दिसम्बर की सुबह प्रमोद कुमार प्रजापति के आवास पर पांच हथियार बन्द लोगाें ने परिवार के सदस्यों को बंधक बनाकर हथियारों की नोक पर लाखों रुपये की नकदी व जेवरात की लूट की थी। घटना के खुलासे के लिये सात टीमें गठित की गयी। उन्होंने बताया कि नौ दिनों के अथक प्रयास से रविवार को अभियोग में संलिप्त अभियुक्त राजकुमार उर्फ छोटा और उसके चार अन्य साथियों को थाना चरथावल क्षेत्र जिला मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) से डकैती के माल सहित गिरफ्तार कर लिया।
डीजीपी के अनुसार, पूछताछ में अभियुक्त राजकुमार ने बताया कि प्रवीण प्रजापति, प्रमोद कुमार (वादी) का करीबी रिश्तेदार है। उसने ही हमें बताया कि वह काफी धनवान व्यक्ति है। फलस्वरुप मैं, कपिल कुमार उर्फ रावण, सन्दीप कुमार उर्फ पिन्टू, संजीव कुमार उर्फ सोनू, धीरज, अंकित पुण्डीर और प्रवीण प्रजापति ने मिलकर प्रमोद के घर में डकैती करने की रणनीति बनाई।
उन्होंनेे अभियुुुक्तों केे हवाले से बताया कि इसके बाद प्रमोद के घर में डकैती की घटना को अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व, अभियुक्त राजकुमार व अभियुक्त कपिल कुमार उर्फ रावण उर्फ बड़ा ने अपने साथी अंकित निवासी ग्राम बिरालसी थाना चरथावल जिला मुजफ्फनगर (उ.प्र.) के साथ मिलकर बीते वर्ष 13 सितम्बर को थाना कनखल जिला हरिद्वार क्षेत्र में 22 लाख लूट की घटना कारित करना भी बताया है। जिस सम्बन्ध में सम्बन्धित थाने में अभियोग पंजीकृत है।
श्री कुमार के अनुसार, अभियुक्तों द्वारा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और अन्यत्र भी लूट और डकैती की घटना को अंजाम देने का भी मामला प्रकाश में आया है। इनके अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। अभियुक्तों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट में भी अभियोग पंजीकृत किये गये है। उक्त अभियोग में वांछित दो अन्य अभियुक्त प्रवीण प्रजापति और अंकित पुण्डीर की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार डकैतों से दो लाख रुपये की नकदी सहित लगभग चार लाख रुपये कीमत के आभूषण भी बरामद कर लिये गए हैं।
सं.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image