Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अपहरण कांड में आंध्र की पूर्व मंत्री अखिला गिरफ्तार

हैदराबाद ,06 जनवरी (वार्ता) तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद की पुलिस ने शहर के बोवेनपल्ली में मंगलवार देर शाम हुए सनसनीखेज अपहरण कांड में आंध्र प्रदेश की पूर्व मंत्री अखिला प्रिया को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी प्रवीण राव और दो भाईयों नवीन और सुनील के अपहरण के पीछे जमीन विवाद होने का संदेह है। उन्होंने कहा कि इस अपहरण में अखिला और उनके पति के अलावा ए वी सुब्बा रेड्डी तथा अन्य शामिल थे।
उन्होंने कहा कि अब इस मामले में अखिला को गिरफ्तार किया गया है तथा चिकित्सा जांच के लिए गांधी अस्पताल भेजा गया है।
उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए अदालत में पेश किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे हैं।
श्री कुमार ने कहा कि 25-40 वर्ष के आयु वर्ग के लगभग 10-15 लोगों, जिनमें अधिकांश ने सादे कपड़े पहने और उनमें से एक ने पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी, ने सात बजकर 20 मिनट पर पीड़ित के घर में खुद को आयकर अधिकारी के रूप में प्रस्तुत करके तथा अपना आईडी कार्ड दिखाकर छापेमारी करने की दलील दी।
घर में घुसने के बाद, उन्होंने पूरे परिसर की तलाशी ली और प्रवीण, नवीन और सुनील के नाम पर फर्जी सर्च वारंट दिखाकर पहली मंजिल से लोगों को नीचे उतारा। सभी लोगों को बेडरूम में बंद कर दिया गया और उन्हें कमरे से बाहर आने से रोक दिया गया। प्रवीण, नवीन और सुनील को पूछताछ के नाम पर हॉल में रखा गया था। बाद में तीन वाहनों के जरिये उनका अपहरण कर लिया।
करीब आठ बजकर 20 मिनट पर पड़ोसियों ने पीड़ित के घर में बंद दरवाजे को खोलकर सभी लोगों को बाहर निकाला। बाद में सीसीटीवी के जरिये लोगों ने देखा कि तीनों अपहृतों को तीन अलग-अलग वाहन में आयकर के कथित अधिकारी उन्हें लेकर गये हैं।
श्री कुमार ने बताया कि इस संबंध में शिकायत मिलने पर अपहर्ताओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत बोवेनपल्ली थाना में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image