Friday, Apr 19 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मंदिर जा रहे भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी से तनाव

विजयनगरम 07 जनवरी (वार्ता) आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिला मुख्यालय के पास नेल्लीमार्ला गांव में गुरुवार को उस समय तनाव उत्पन्न हो गया जब रामतीर्थम मंदिर की ओर रैली में जाने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-जनसेना पार्टी के प्रयास को पुलिस ने विफज कर दिया और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सोमु वीरराजू, राष्ट्रीय प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव और अन्य नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।
श्री वीरराजू और पार्टी के वरिष्ठ नेता विष्णुवर्धन रेड्डी के नेतृत्व में भाजपा और जनसेना पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में रामतीर्थम मंदिर की ओर जाना चाह रहे थे। मंदिर में स्थित भगवान राम की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने 30 दिसंबर को क्षतिग्रस्त कर दिया था। पुलिस ने पहाड़ी मंदिर से पांच किलोमीटर पहले नेल्लीमार्ला गांव में सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। इससे पहले पुलिस और भाजपा-जनसेना कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी शुरू हुई जिसके बाद भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी तथा इस दौरान श्री वीरराजू और श्री रेड्डी बेहोश हो गये।
इसके बाद भाजपा नेता सड़क पर ही लेट गये तथा कुछ देर तक वे बोलने में भी असमर्थ रहे। बाद में कार्यकर्ताओं ने दोनों नेताओं को पानी पिलाया। पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं सांसद जी वी एल नरसिम्हा राव को भी हिरासत में ले लिया। इस दौरान पूरे इलाके में ‘जय श्रीराम’ का नारा गूंजता रहा। इसबीच पुलिस सभी गिरफ्तार भाजपा और जनसेना नेताओं को नेल्लीमार्ला थाना ले गयी।
इस बीच गांव में दो घंटों तक तनाव व्याप्त रहा।
संजय आशा
जारी.वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image