Friday, Mar 29 2024 | Time 07:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रूद्रपुर रंगदारी कांड का हुआ खुलासा, दो गिरफ्तार

नैनीताल 07 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में गैंगस्टर लारेंस विश्नोई के नाम पर रंगदारी मांगने का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा कर दिया है और दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है जबकि चार शूटर अभी भी फरार हैं।
उधमसिंह नगर पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पिंचा ने रूद्रपुर में इस मामले पर से पर्दा उठाया। उन्होंने कहा कि गत 29 दिसंबर को रूद्रपुर के गल्ला मंडी में गुरू नानक टायर्स के मालिक निमरन जीत से एक करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था। बदमाशों ने रंगदारी मांगने से पहले आतंक बरपाने के लिये दुकान के बाहर ताबड़तोड़ गोलियां चलायी थीं और फरार हो गये थे। इसके बाद व्यापारी निरमन जीत सिंह को फोन कर एक करोड़ की रंगदारी मांगी गयी।
बदमाशों की ओर से गैंगस्टर लारेंस विश्नोई के नाम पर एक करोड़ की रंगदारी मांगी गयी और नहीं देने पर अंजाम भुगतने की भी चेतावनी दी गयी थी। व्यापारी की ओर से इस मामले की शिकायत पुलिस को दी गयी और पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने के लिये कई टीमें गठित कीं।
श्री पिंचा ने बताया कि काफी मशक्कत के बाद घटना में शामिल दो बदमाशों को बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपियों में जसबीर उर्फ जस्सी और गौरव उर्फ गोलू निवासी घासमंडी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पकड़े गये बदमाश गैंगस्टर लारेंस विश्नोई के गुर्गे नहीं हैं लेकिन उसके लिये काम करने वाले गुर्गों के सम्पर्क में हैं।
उन्होनें यह भी बताया कि घटना में शामिल चार शूटर अभी फरार हैं। आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में कई अहम सुराग दिये हैं। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि दोनों बदमाशों ने शूटरों के लिये अपने घर में रूकवाने और खाने पीने के साथ वाहन की व्यवस्था की। घटना से पूर्व घटनास्थल की रेकी करवायी और अपने फ्लैट में रूकवाया। घटना के बाद आरोपी जसबीर ने चारों को रामपुर छोड़ दिया और फिर अपने घर चला गया। पुलिस घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गयी है। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उप्र के बहेड़ी के रहने वाले सहजदीप उर्फ गुल्लू व मनप्रीत उर्फ गोपी ने व्यापारी निमरन जीत और जगजीवन पर फायरिंग की योजना बनायी।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image