Friday, Mar 29 2024 | Time 11:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में स्कूलों के खुलने के बाद 211 शिक्षक कोरोना संक्रमित

बेंगलुरु, 09 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक में पिछले सप्ताह स्कूलों के फिर से खुलने के बाद कम से कम 211 शिक्षक कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये और इसमें गैर शिक्षण कर्मचारियों को जोड़ा जाय तो संक्रमितों का आंकड़ा 236 पर पहुंच गया है।
स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि सरकार ने शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने से पूर्व सभी शिक्षकों एवं गैर शिक्षण कर्मचारियों के लिए कोरोना जांच को अनिवार्य कर दिया है।
उत्तर कन्नड़ जिले में शिक्षकों और गैर शिक्षण कर्मचारियों समेत 20 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं जबकि बेलगावी में 19 शिक्षक और छह गैर शिक्षण कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। शिवमोगा, हासन और मांड्या जिलों में 39 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं जबकि तुमकुरु, मैसुरु, चमराजनगर और गडग जिलों में दो गैर शिक्षण कर्मचारियों समेत 45 शिक्षक कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं।
राज्य के चिक्कबल्लापुर, बेलारी और मधुगिरी जिलों में कोई भी शिक्षक या गैर शिक्षण कर्मचारी वैश्विक महामारी की चपेट में नहीं आया है।
गौरतलब है कि मार्च 2020 में कोरोना महामारी के सामने आने के बाद लागू लॉकडाउन के कारण राज्य में सभी स्कूल पिछले नौ माह से बंद थे। राज्य में गत एक जनवरी से 10वीं और 12वीं कक्षाओं की पढाई के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया गया।
संजय.श्रवण
जारी.वार्ता
image