Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में कोरोना के सक्रिय मामलों में वृद्धि जारी

बेंगलुरु 09 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामलों के मुकाबले स्वस्थ होने वालों की संख्या में गिरावट होने से सक्रिय मामलों में फिर से वृद्धि दर्ज की गयी है।
राज्य में शनिवार को 899 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9.26 लाख से अधिक हो गयी लेकिन चिंता की बात यह है कि स्वस्थ होने वालाें की संख्या में गिरावट होने से सक्रिय मामले बढ़ कर 9,400 के पार पहुंच गये।
कोरोना संक्रमण के मामले में कर्नाटक, महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है जबकि आंध्र प्रदेश तीसरे स्थान पर है। कोरोना वायरस के कारण हुई मौताें के मामले में भी कर्नाटक अब तमिलनाडु के बाद तीसरे स्थान पर आ गया है जबकि महाराष्ट्र पहले स्थान पर है।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्य में संक्रमितों की संख्या 9,26,767 हो गयी है। इस दौरान 872 और मरीजों के स्वस्थ होने से रोगमुक्त लोगों की संख्या बढ़कर 9,05,158 हो गयी है। इसी अवधि में चार और लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 12,138 हो गया है।
नये मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या कम होने के कारण सक्रिय मामलों में वृद्धि दर्ज की गयी है। राज्य में सक्रिय मामले 23 और बढ़ कर अब 9,452 पहुंच गये।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों में कर्नाटक पूरे देश में छठे स्थान पर है।
संजय
वार्ता
More News
सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

सचिन तेंदुलकर पहुंचे उत्तराखंड, सौर ऊर्जा संयंत्र का किया उद्घाटन

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रुद्रपुर/नैनीताल, 28 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे और पंतनगर औद्योगिक आस्थान (सिडकुल) में एक निजी कंपनी के सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया।

see more..
image