Friday, Apr 26 2024 | Time 05:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


श्रीलंकाई नौसेना ने 12 भारतीय नागरिकों को 8,769 किलोग्राम हल्दी के साथ किया गिरफ्तार

रामेश्वरम, 10 जनवरी (वार्ता) श्रीलंकाई नौसेना ने उत्तर-पश्चिमी समुद्र तटों के जरिये 8,769 किलोग्राम सूखी हल्दी की तस्करी की कोशिश के आरोप में दो नौकाओं के साथ 12 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है।
श्रीलंकाई नौसेना ने अपनी वेबसाइट में रविवार को कहा कि उसकी उत्तर पश्चिमी कमान ने शुक्रवार को विशेष अभियान चलाकर कुदिरामालेइ प्वाइंट से दूर श्रीलंकाई समुद्री सीमा में दो संदिग्ध भारतीय नावों को पकड़ा।
नाव की तलाशी के दौरान, 173 बोरियों में भरी हुई लगभग 7,769 किलोग्राम हल्दी बरामद की गयी जिसे श्रीलंका में तस्करी के लिये ले जाया जा रहा था।
प्रारंभिक जांच में पता चला है कि भारतीय नागरिकों ने समुद्र में ही एक स्थानीय पोत को हल्दी की खेप हस्तांतरित करने की साजिश रची थी। हल्दी की खेप और भारतीय नागरिकों के साथ जब्त नावों को शनिवार को आगे की जांच के लिए किनारे लाया गया।
यह पूरी कार्रवाई कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुपालन में की गयी तथा भारतीय नागरिकों को हल्दी और अन्य सामानों के साथ कत्युनाके में सीमा शुल्क कार्यालय को सौंप दिया गया है।
इस बीच, आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी 12 लोग तमिलनाडु के हैं। उनकी पहचान अब तक पता नहीं की जा सकी है।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image