Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


डीपीसी के चुनाव के मामले में सरकार का जवाब तलब

नैनीताल, 12 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने प्रदेश में जिला नियोजन समितियों (डीपीसी) के चुनाव के मामले में दायर जनहित याचिका की मंगलवार को सुनवाई करते हुए सरकार को निर्देश दिया है कि वह इस मामले में जवाब दाखिल करे।
मुख्य न्यायाधीश आरएस चौहान और न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी की पीठ ने याचिकाकर्ता प्रदीप भट्ट की ओर से दायर जनहित याचिका की सुनवाई के बाद आज ये निर्देश जारी किये हैं। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि चुनाव आयोग प्रदेश में जिला नियोजन समितियों के चुनाव कराने को तैयार है। चुनाव आयोग की ओर से इस संबंध में नवम्बर 2020 में एक पत्र जारी किया गया है। पत्र में चुनावों के दौरान कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करने को कहा गया है।
याचिकाकर्ता के अधिवक्ता विकास बहुगुणा ने बताया कि अदालत ने इस मामले में सरकार से जवाब देने को कहा है कि वह इस मामले में जवाब दाखिल करे।
याचिकाकर्ता की ओर से पिछले साल एक याचिका दायर कर कहा गया कि कोरोना के कारण प्रदेश में जिला नियोजन समितियों के चुनाव नहीं हो पाये हैं। राज्य में मार्च 2020 से चुनाव लंबित हैं। चुनाव आयोग ने कहा है कि वह चुनाव कराने को तैयार है। इसके लिये तय मानकों का पालन किया जायेगा। इसके बाद अदालत ने सरकार को निर्देश दिया कि वह चुनाव आयोग के पत्र के परिपेक्ष्य में अपना जवाब पेश करे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

चुनाव आयोग ने बंगाल में दो पुलिस अधिकारियों को किया निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कोलकाता 20 अप्रैल (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने पश्चिम बंगाल में ओसी रैंक के दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

see more..
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:53 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
image