Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक को मिलेगी 20 हजार कोवैक्सीन की खुराक: सुधाकर

बेंगलुरु ,13 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने कहा है कि जल्द ही राज्य को कोवैक्सीन की 20,000 से अधिक खुराकें मिलने वाली हैं।
डॉ सुधाकर ने बुधवार को यहां संवाददाताओं बताया कि कोवैैक्सीन और कोविशील्ड शीशी के बीच एकमात्र यह अंतर है कि कोविशील्ड की एक शीशी में पांच मिली और कोवैैक्सीन की एक शीशी में 10 मिलीलीटर टीका आता है। एक शीशी से 20 लोगों को टीका लगाया जा सकता है। राज्य में दोनों वैक्सीन उपलब्ध की जाएंगी।
उन्होंने कहा कि किस जिले को और किस स्टाफ का टीकाकरण किया जाना है इसके बारे में केन्द्र सरकार ने दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। आगामी 16 जनवरी को टीकाकरण अभियान शभारंभ करने के लिए सभी जिलों को टीका एक साथ वितरित किया जाएगा।
मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल में सात नए मंत्रियों के शामिल होने पर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कुछ एक नेता इस सूची में स्थान नहीं बना सके है लेकिन उन्हें पार्टी में उपयुक्त स्थान प्रदान किया जाएगा।
डॉ. सुधाकर ने कहा कि उनकी सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है और सभी योजनाओं को लाभार्थियों के द्वार तक पहुँचाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। कैबिनेट का विस्तार होने पर कुछ इससे नाखुश होंगे, लेकिन यह लोकतंत्र का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि सभी नेता एकजुट है और पार्टी में कोई मनमुटाव नहीं है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image