Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में कोरोना दिशा निर्देशों के साथ जल्लीकट्टू उत्सव शुरु

मदुरै, 14 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु के अवनीयापुरम में कोरोना वायरस के दिशा निर्देशों के साथ गुरुवार को बैलों के खेल ‘जल्लीकट्टू’ पारंपरिक उत्साह और जोश के साथ शुरू हुआ।
सहकारिता मंत्री सेलूर के. राजू और जिला अधिकारी टी अंबालागन ने सुबह आठ बजे जल्लीकट्टु का शुभारंभ किया। यह खेल शाम 1600 बजे तक चलेगा।
जल्लीकूट्टू राज्य में चल रहे पोंगल उत्सव के हिस्से के रूप में आयोजित होना वाला पहला आधिकारिक कार्यक्रम है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दिन भर चलने वाले इस कार्यक्रम में बैलों को साधने वाले करीब 430 लोग और 830 पंजीकृत बैल भाग ले रहे है।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज अवनीपुरम में जल्लीकट्टू देखेंगे। इस वर्ष के विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में उनकी यह पहली यात्रा है , जिसे पार्टी राहुलिन तामिझ वणक्कम (राहुल का तमिलनाडु में स्वागत)’ कहा जा रहा है।
श्री गांधी जो आज दोपहर नयी दिल्ली से मदुरै एक विशेष उड़ान से पहुंचेंगे और सीधे कार्यक्रम स्थल पर जाएंगे। उनके साथ तमिलनाडु प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के.एस.अलागिरि, कांग्रेस विधायक दल के नेता के.आर.रामसामी और द्रमुक के युवा विंग के सचिव उधयनिधि स्टालिन और अन्य शामिल होंगे।
पुलिस आयुक्त प्रेम आनंद सिन्हा की प्रत्यक्ष निगरानी में जल्लीकट्टू स्थल पर करीब 2,000 पुलिसकर्मी तैनात किया गया है।
कोविड महामारी को देखते हुए दर्शकों के लिए सामाजिक दूरी के साथ गैलरी में व्यवस्था की गई है। दर्शकों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग और मास्क पहनने अनिवार्य है।
पालमेडु में जल्लीकट्टू का आयोजन शुक्रवार को होगा।
मुख्यमंत्री एडप्पाडी के. पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम शनिवार को यहां विश्व प्रसिद्ध अलंगनल्लूर जल्लीकट्टू कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।
राम टंडन
वार्ता
image