Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया पहला टीका

हैदराबाद 16 जनवरी (वार्ता) कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे खड़े स्वास्थ्यकर्मियों को पहला टीका लगाते हुए शनिवार को तेलंगाना में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया गया। राज्य भर के 139 टीकाकरण केंद्रों पर पहले दिन लगभग 4000 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस राष्ट्रव्यापी अभियान को हरी झंडी दिखाने के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और राज्य के स्वाथ्य मंत्री एतेला राजेंद्र की मौजूदगी में गांधी अस्पताल में टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया। वैक्सीन की सुरक्षा को लेकर किसी भी संदेह को दूर करने के लिए श्री राजेंद्र ने सबसे पहला टीका लगवाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने इस अभियान के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं और किसी भी दुष्प्रभाव के लिए हमारे पास सभी आपातकालीन सेवाएं मौजूद हैं , हालांकि हमें विश्वास है कि इसकी कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं होगी।
इसके अलावा तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई साउंडराजन निजाम चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एनआईएमएस) और नगर प्रशासन मंत्री केटी रामाराव शहर के तिलक नगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण अभियान के पहले चरण के दौरान मौजूद रहे।
राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशक डॉ. जी श्रीनिवास राव के मुताबिक अब तक राज्य के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों के सवा तीन लाख स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कोविन ऐप पर लाभार्थियों के रूप में पंजीकरण किया है। पहले दिन प्रत्येक केंद्र पर लगभग 30 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का प्रबंध किया जाएगा और फिर धीरे-धीरे संख्या बढ़ाई जाएगी। तेलंगाना में अब तक वैक्सीन की 3.84 लाख खुराकें पहुंची हैं और इनमें से 50000 से अधिक खुराकें अकेले हैदराबाद के 13 केंद्रों सहित 139 केंद्रों में भेजी गई हैं।
सं.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image