Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जगन की मौजूदगी में आंध्र में शुरू हुआ टीकाकरण

विजयवाड़ा 16 जनवरी (वार्ता) आंध्र प्रदेश में शनिवार को एक सरकारी अस्पताल में कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी, स्वास्थ्य मंत्री अल्ला कालीकृष्ण श्रीनिवास और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में यहां एक सफाई कर्मचारी को सबसे पहला टीका लगाया गया।
सफाई कर्मचारी बी पुष्पा कुमारी के बाद सीएच नागा ज्योति ने भी टीका लगवाया। इस दौरान डॉक्टरों और अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को टीकाकरण प्रक्रिया और राज्यव्यापी टीकाकरण अभियान में इस्तेमाल की जा रही प्रौद्योगिकी के बारे में समझाया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कोरोना वैक्सीन पर एक पोस्टर जारी किया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहले चरण में 3.87 लाख लोगों का टीकाकरण करने के लिए राज्य भर में 332 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा,“उम्मीद है कि अगले 15 दिनों में राज्य के सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लग जाएगा। 28 दिनों के बाद इन सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए दूसरी खुराक दी जाएगी। पुलिस, नगरपालिका कर्मचारी, राजस्व कर्मचारी और कोरोना के दौरान सबसे आगे काम करने वाले अन्य फ्रंटलाइन योद्धाओं को अगले चरण में टीका लगाया जाएगा।”
अधिकारियों के मुताबिक राज्य को कोविशील्ड की 4.7 लाख और कोवैक्सीन की 20000 खुराकें मिली हैं। कोविशिल्ड की 4.7 लाख खुराकों जिलों को वितरित कर दिया गया है और ये 332 टीकाकरण केंद्रों पर पहुंच गई हैं।
सं.संजय
वार्ता
image