Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चंपावत में एक किलो चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

नैनीताल, 19 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के चंपावत में पुलिस ने एक किलोग्राम चरस के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।
चंपावत पुलिस के मुताबिक सोमवार रात को हिल पेट्रोलिंग यूनिट (एचपीयू) और यातायात पुलिस की ओर से चंपावत के स्वाला मंदिर के पास वाहनों की जांच के लिये अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान जांच टीम ने एक कार को रोका और जांच के दौरान कार में सवार दो लोगों से एक किलोग्राम चरस बरामद हुई।
पुलिस ने दोनों आरोपियों जयपाल पुत्र भगवान दास और शंभू पुत्र गंगाराम निवासी वार्ड नंबर-1 गदरपुर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह चरस को खेतीखान लोहाघाट से खरीद कर ला रहे थे और उनकी योजना इसे गदरपुर में ऊंचे दामों में बेचने कर मुनाफा कमाने की थी।
पुलिस ने दोनों के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस दोनों के आपराधिक इतिहास को भी खंगला रही है ताकि दोनों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जा सके। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि दोनों पहले से मादक द्रव्यों की तस्करी में संलिप्त तो नहीं हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image