Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अल्मोड़ा में जल संरक्षण को ‘कैच दी रेन’ का विमोचन

नैनीताल 21 जनवरी (वार्ता) केंद्र सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के तहत संचालित नेहरू युवा केंद्र की ओर से जल संरक्षण के लिए ‘कैच दी रेन’ परियोजना का अल्मोड़ा में गुरुवार को विमोचन किया गया।
यह विमोचन जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में किया गया। उन्होंने बताया कि इस परियोजना प्रस्ताव पर दो चरणों में कार्य होना है प्रथम चरण का प्रस्ताव केन्द्र सरकार के राष्ट्रीय जल मिशन जल शक्ति मंत्रालय द्वारा स्वीकृत कर दिया गया है जो कि मार्च 2021 तक किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि यह परियोजना देश के 31,150 गांवो में क्रियान्वित की जानी है जिसके तहत प्रत्येक जिले में नेहरू युवा केंद्र को 50 गांव आच्छादित किए जाने हैं जहां पर सक्रिय युवा मंडल कार्यरत हैं। प्रथम चरण में विमोचन कार्यक्रम, राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवकों के लिए शैक्षणिक एवं प्रेरक कार्यक्रम ,वातावरण निर्माण, दीवार लेखन, बैनर एवं पोस्टर, ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताएं ,आधारभूत नुक्कड़ नाटक ,प्रचार-प्रसार सामग्री का प्रकाशन आदि किया जाना है।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर इस कार्यक्रम के शुभारंभ के साथ ही जिला स्तर पर आज से कार्यक्रम की शुरुआत की गयी है। इस अवसर पर जिला युवा अधिकारी प्रियंका नेगी, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी, नेहरू युवा केंद्र के केवलानंद त्रिपाठी, दीपिका नेगी, नीरज उपस्थित थे।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
राहुल गांधी केरल में दो दिवसीय चुनाव अभियान पर

राहुल गांधी केरल में दो दिवसीय चुनाव अभियान पर

15 Apr 2024 | 11:09 PM

वायनाड, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र में अपने दो दिवसीय चुनाव अभियान के पहले दिन सोमवार को कई रैलियां और जनसभाएं की।

see more..
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाटनी विधायक सुरेश राउत्रे छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं जाटनी विधायक सुरेश राउत्रे छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित

15 Apr 2024 | 11:05 PM

भुवनेश्वर, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं ओडिशा के जाटनी से मौजूदा विधायक सुरेश चंद्र राउत्रे को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।

see more..
तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है : अनुराग

तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है : अनुराग

15 Apr 2024 | 11:02 PM

दार्जिलिंग 15 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को भ्रष्टाचार के लिए पश्चिम बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है।

see more..
image