Friday, Mar 29 2024 | Time 19:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दिल्ली के दो तस्कर चार लाख की स्मैक के साथ गिरफ्तार

नैनीताल 22 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में विशेष अभियान समूह (एसओजी) और पुलिस की टीम ने गुरुवार की रात को दिल्ली के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चार लाख रुपये की स्मैक भी बरामद की गयी है।
पिथौरागढ़ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी तस्कर दीपक सिंह, निवासी गोविन्द विहार, करावल नगर उत्तर पूर्वी दिल्ली और सागर चावला, निवासी बुद्ध पार्क, इंद्रपुरी, मध्य दिल्ली शहर के अलंकार होटल में ठहरे हुए थे। वे दिल्ली से स्मैक की तस्करी करके यहां लाये थे।
इसी दौरान मुखबिर से पुलिस को स्मैक तस्करी की खबर मिली। पता चला कि दो तस्कर शहर के सिल्थाम तिराहे में एक होटल में ठहरे हुए हैं। इसके बाद एसओजी व पुलिस की एक टीम बनाकर होटल में छापा मारा गया। कमरे की जांच की गयी तो उनके पास चार लाख रूपये की स्मैक व अन्य सामान बरामद हुआ। टीम ने दोनों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया।
दोनों के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुट गयी है। एसओजी यह भी पता लगा रही है कि उन्होंने पिथौरागढ़ के अलावा स्मैक की तस्करी और कहां-कहां की है और किस-किस को बेची है। पुलिस दिल्ली में भी आरोपियों के आपराधिक इतिहास को भी खंगाल रही है। गिरफ्तार आरोपियों में से दीपक सिंह मूल रूप से पिथौरागढ़ के गंगोलीहाट तहसील के भाटीगांव का रहने वाला है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image