Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दिल्ली से चोरी के दुपहिया वाहनों व तमंचे के साथ तीन दोस्त गिरफ्तार

नैनीताल, 24 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के अल्मोड़ा में पुलिस ने दो दोस्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दिल्ली से चोरी के दो दुपहिया बरामद किये हैं। इनके तीसरे दोस्त को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया गया है।
अल्मोड़ा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तीनों अप्रवासी हैं और दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करते हैं। तीनों को अल्मोड़ा की चैखुटिया पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार चैखुटिया पुलिस की ओर से विगत शुक्रवार को ग्राम चुलैरासीम निवासी युवक कैलाश सिंह नेगी पुत्र नरेन्द्र सिंह नेगी को शराब के नशे में वाहन चलाते हुए गिरफ्तार किया गया।
पुलिस ने आरोपी युवक से वाहन के कागज मांगे तो वह कागज दिखाने में अक्षम रहा। पुलिस ने युवक से सख्ती से पूछताछ की तो युवक टूट गया और उसने पुलिस को बताया कि वाहन दिल्ली से चोरी किया गया है। पुलिस को जांच में पता चला कि स्कूटी पूर्वी दिल्ली के शकरपुर से 19 जनवरी को चोरी हुई है और उसकी गुमशुदगी स्थानीय थाने में दर्ज है।
इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी। पुलिस को जांच में यह भी पता चला कि आरोपी युवक कैलाश नेगी दिल्ली में कुक का काम करता है और दिल्ली में चोरी के मामले में जेल की हवा भी खा चुका है। उसके खिलाफ कड़कड़डूमा अदालत में मामला चल रहा है। यही नहीं उसके खिलाफ लाकडाऊन के दौरान भी चैखुटिया में पुलिस की ओर से कार्यवाही अमल में लायी जा चुकी है।
पुलिस का जांच का दायरा जैसे जैसे बढ़ता गया तो यह भी पता चला कि आरोपी युवक अपने एक अन्य साथी राजू जोशी उर्फ भुवन चंद्र जोशी निवासी धुधलिया चैखुटिया के साथ मिलकर दिल्ली से एक मोटर साइकिल को भी चोरी कर लाये हैं। जिसे भिकियासैंण थापला मार्ग पर रखा है। इसके बाद पुलिस ने राजू को भी गिरफ्तार कर लिया। बरामद मोटर साइकिल कृष्णानगर के न्यू लायलपुर कालोनी निवासी दीपक शर्मा पुत्र जियालाल शर्मा के नाम पर पंजीकृत है। इसके बाद पुलिस की ओर से की गयी और सख्ती के बाद आरोपी कैलाश नेगी ने बताया कि उसका एक अन्य दोस्त पंकज सिंह कन्याल पुत्र नंदन सिंह कन्याल निवासी बगड़ी है और उसके पास अवैध तमंचा है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी पंकज के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे भी गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस को यह भी पता चला कि राजू जोशी दिल्ली में चालक का काम करता है और दोनों ने नशे के लिए चोरी को अजांम दिया है और उन्होंने यूट्यूब से वाहन चोरी के गुण सीखें हैं जबकि पंकज निजी कंपनी में है और वह दोनों के साथ वाहन चोरी में शामिल नहीं है।
रवीन्द्र, रवि
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image