Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


फर्जीवाड़ा कांड: तीन साल से फरार आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल 25 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड की हल्द्वानी पुलिस ने तीन साल पहले धोखाधड़ी के मामले में उप्र फर्रूखाबाद के फरार आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसी मामले में उसका एक अन्य साथी पहले ही जेल की हवा खा चुका है।
मामला फरवरी 2019 का है। काठगोदाम के चांदमारी निवासी आनंद यादव की ओर से पुलिस को तहरीर दी गयी कि कुछ लोग 8 फरवरी 2019 को उसकी तीन मोटर साइकिल किराये पर लेकर गये लेकिन वापस नहीं लौटे। इनके बदले में वे फर्जी दस्तावेज जमा कर गये। इसके बाद पुलिस ने धारा 406 में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
पुलिस को जांच में कुछ तथ्य हाथ लगे और पुलिस ने एटा उप्र निवासी जयेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उसका एक अन्य साथी प्रवीण अवस्थी निवासी सोता बहादुरपुर पुरानी घटियाघाट पांचालघाट, फर्रूखाबाद उत्तर प्रदेश तभी से फरार चल रहा था। पुलिस ने उनके कब्जे से तीनों मोटर साइकिल भी बरामद कर ली थी। इसके बाद पुलिस ने मामले में धारा 466, 467, 468, 471 व 411 की बढ़ोतरी की और फरार आरोपी की धरपकड़ के लिये कई जगह दबिश दी। आखिरकार पुलिस ने आरोपी प्रवीण अवस्थी को आज हल्द्वानी बस अड्डे के पास से गिरफ्तार कर लिया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image