Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में गणतंत्र दिवस की रही धूम

चेन्नई 26 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु में 72वें गणतंत्र दिवस का समारोह हर्षोल्लास के माहौल में जाेरशोर से मनाया गया और राज्य सरकार के विभिन्न कल्याणकारी और लोकलुभावन योजनाओं को प्रदर्शित करती झांकियों ने देशभक्ति के जज्बे को अभिव्यक्त किया।
मुख्य समारोह प्रदेश की राजधानी चेन्नई में मरीना बीच पर आयोजित किया गया , जहां राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने तिरंगा फहराया और मार्चमास्ट की सलामी ली। मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने पुलिसकर्मियों को वीरता के लिए अन्ना पदक और गांधी अदिगलार पुलिस पदक प्रदान किये।
इस मौके पर तटरक्षक बल के हेलिकॉप्टर ने आसमान से फूलों की पंखुड़ियां बरसाई।
प्रदेश में सदर्न रेलवे , मद्रास उच्च न्यायालय , आयकर, केंद्रीय कर, आरबीआई , चेन्नई पोर्ट ट्रस्ट, एयरपोर्ट, ओएनजीसी, इंडियन ऑयल कारपोरेशन और शास्त्री भवन जैसे विभिन्न केंद्रीय एवं राज्य सरकार के कार्यालयों में तिरंगा फहराया गया। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न जिलों में भी गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया।
विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपने -अपने क्षेत्रों के पार्टी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
कोरोना महामारी के परिप्रेक्ष्य में इस बार स्कूल-कॉलेज के छात्रों के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किये गये। जिला कलेक्टरों को स्वतंत्रता सेनानियों को उनके घरों पर उन्हें शाल भेंटकर सम्मानित करने के निर्देश जारी किये गये थे। प्रशासन ने टीवी और आकाशवाणी के जरिये गणतंत्र दिवस समारोह के सीधे प्रसारण के लिए सभी इंतजाम किये थे।
टंडन, यामिनी
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image