Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पलानीस्वामी ने गणतंत्र दिवस पर वीरता और अन्य पुरस्कार के लिए अन्ना पदक प्रदान किए

चेन्नई, 26 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. के.पलानीस्वामी ने यहां मंगलवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर चार शख्सियतों को वीरता के लिए अन्ना पदक प्रदान किए।
श्री पलानीस्वामी ने जिन लोगों को यह पदक प्रदान किए उनमें एक स्कूल शिक्षिका पी मुलई, पशु चिकित्सा सहायक सर्जन ए प्रकाश, वी एक्सप्रेस का लोको पायलट जे. प्रकाश और नीलगिरि जिले का कैब चालक आर पुगाजेंदिरन शामिल हैं।
इन पुरस्कार विजेताओं को पुरस्कार के रूप में एक लाख रुपए का चेक, पदक और प्रमाण पत्र दिया गया। सुश्री मुलई को अपनी जान को खतरे में डालकर एक विस्फोट में छात्रों को बचाने के लिए पुरस्कृत किया गया। श्री प्रकाश को 60 फुट गहरे कुएं में गिरे एक हाथी की जान बचाने के लिए, लोको पायलट प्रकाश का रेलवे पटरी पर गिरा बडा पत्थर पर ध्यान जाने के बाद 1,500 यात्रियों की जान बचाने के लिए और कैब चालक को एक घायल पुलिस कर्मी की जान बचाने के लिए पुरस्कार प्रदान किया गया।
श्री पलानीस्वामी ने सेंट थॉमस माउंट में पीईडब्ल्यू के निरीक्षक टी मगादेश्वरी को, सलेम में केन्द्रीय जांच इकाई के उप निरीक्षक एन सेल्वराजू, विरुधुनगर जिले के श्रीविल्लिपुथुर तालुक पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल एस. शुमानंथन और हेड कांस्टेबल को गांधी आदिगल पुलिस पदक प्रदान किया। तिरूवन्नमलाई जिले के किलकोडोलूर पुलिस थाने के एस. राजशेखरन ने शराब पर अंकुश लगाने के काम किया है। इन सभी को पुरस्कार के रूप में 40 हजार रूप प्रदान किए गए।
चेन्नई के सलेम शहर, तिरुवन्नमलाई शहर और कोट्टुरपुरम के पुलिस थानों ने राज्य भर में शीर्ष तीन थाने के रूप में स्थान प्राप्त किए हैं।
कोयम्बटूर जिले से श्री के ए अब्दुल जब्बार ने 2021 के लिए काेट्टाई अमीर सांप्रदायिक सद्भाव के रूप में पुरस्कार प्राप्त किया है।
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
More News
ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास डायमंड हार्बर से भाजपा के उम्मीदवार

16 Apr 2024 | 3:38 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की डायमंड हार्बर संसदीय सीट से ट्रेड यूनियन नेता अभिजीत दास को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

see more..
image