Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रेमचन्द ने भराड़ीसैंण और काऊ ने देहरादून विधान भवन पर किया ध्वजारोहण

भराड़ीसैंण/देहरादून, 26 जनवरी(वार्ता) बहत्तरवें गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा परिसर में अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और देहरादून स्थित विधानसभा भवन पर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने ध्वजारोहण किया।
भराड़ीसैंण में कोरोना संक्रमण काल में पूर्णबन्दी के दौरान प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए चमोली जिले की देवकी भंडारी द्वारा 10 लाख रुपए दान स्वरूप देने पर श्री अग्रवाल ने उन्हें सम्मानित किया। साथ ही विभिन्न विद्यालयों के 10 मेधावी प्रतिभावान छात्रों का भी सम्मान कर प्रत्येक छात्र को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से पांच-पांच हजार रुपये देने की घोषणा भी की।
भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में ध्वजारोहण करने के पश्चात श्री अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी में गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुझे ध्वजारोहण करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है। उन्होंने राज्य निर्माण में हुए शहीदों को नमन करते हुए कहा कि इस प्रदेश के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राज्य निर्माण आंदोलनकारियों के प्रति भी मेरी सद्भावना हैं। उन्होंने कहा कि राज्य को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने में प्रत्येक व्यक्ति को अपनी अहम भूमिका निभाने की आवश्यकता है।
कार्यक्रम में गैरसैण के विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी, भाजपा मंडल अध्यक्ष महावीर सिंह रावत, सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक कैप्टन गंगा सिंह पवार, खिलाफ सिंह गुसाईं, अतुल शाह, बलवंत सिंह, एल.पी सती, एडीएम चमोली अनिल चिनियाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी विमल प्रसाद, समीर मिश्रा, धीरेंद्र सिंह, बलबीर सिंह कटेत, अवतार सिंह नेगी, अरुण मैथानी आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
दूसरी ओर, देहरादून स्थित विधानसभा भवन पर रायपुर क्षेत्र के विधायक उमेश शर्मा काऊ ने ध्वजारोहण किया।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image