Friday, Mar 29 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


फोगडा का तमिलनाडु सरकार से मांगों पर विचार करने का आग्रह

चेन्नई, 03 फरवरी (वार्ता) फेडरेशन ऑफ गवर्नमेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोगडा) ने कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टरों की महत्वपूर्ण सेवाओं को याद करते हुए तमिलनाडु सरकार से उनकी नौ-सूत्री मांगों पर विचार करने का आग्रह किया है।
फोगडा ने सरकार से पीजी और उच्च चिकित्सा पाठ्यक्रमों के लिए 50 प्रतिशत कोटा प्रदान करने के लिए मौजूदा विधानसभा सत्र में अध्यादेश लाने का आग्रह किया है। इसके अलावा प्रोफेसरों और सहायक प्रोफेसरों के स्थानांतरण के लिए परामर्श और मौजूदा वर्ष में मौजूदा 50 प्रतिशत कोटा के आधार पर ही काउंसलिंग आयोजित करने की अपील की गई है।
एसोसिएशन ने यह भी मांग की है कि सरकार डॉक्टरों के लिए कोष निधि प्रदान करने, पीजी मेडिकल छात्रों के लिए वेतन वृद्धि और चिदंबरम राजा मुथैया मेडिकल कॉलेज के आंदोलनकारी छात्रों के लिए सामान्य शुल्क तय करने का आदेश जारी करे।
फोगडा के अंतर्गत चलने वाली तमिलनाडु गवर्नमेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (टीएनजीडीए) के अध्यक्ष डाॅ. पी बालाकृष्णन ने यहां बुधवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि इस बात में कोई दो राय नहीं है कि सरकारी डॉक्टर अपने जीवन को खतरे में डाल कर कोरोना मरीजों के उपचार के लिए आगे आए, इसलिए सरकार को उनकी लंबे समय से लंबित पे बैन 4 और 12 योजना को लागू करने की मांग को पूरा करना चाहिए।
डॉ. बालाकृष्णन ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो फोगडा के सदस्य अपनी कार्यकारी समिति में इस मामले पर चर्चा करेंगे और आगे की रूप-रेखा को लेकर योजना बनाएंगे।
उल्लेखनीय है कि फोगडा तमिलनाडु के विभिन्न डॉक्टर एसोसिएशन्स का एक केंद्रीय निकाय है, जिसमें तमिलनाडु गवर्नमेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (टीएनजीडीए) शामिल है।
सं जितेन्द्र
वार्ता
image