Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टीटीडी तेलंगाना और आंध्र में 500 मंदिरों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध: रेड्डी

तिरुपति 03 फरवरी (वार्ता) तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के कार्यकारी अधिकारी डॉ. केएस जवाहर रेड्डी ने बुधवार को कहा कि टीटीडी सनातन हिंदू धर्म के प्रचार-प्रसार के उद्देश्य से आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में श्री वेंकटेश्वर स्वामी के 500 मंदिरों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।
श्री रेड्डी ने टीटीडी प्रशासनिक भवन में बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि टीटीडी दूसरे चरण में समरसता सेवा फाउंडेशन और संस्कृति समवर्दिनी संगठनों के साथ मिलकर अपनी मंदिर निर्माण गतिविधि को आगे बढ़ाएगा।
उन्होंने आंध्र प्रदेश में समरसता सेवा फाउंडेशन की गतिविधियों की सराहना की जिसमें बाला विकास केंद्र चलाना शामिल है और अधिकारियों को उन्हें टीडीडी के भक्ति और देशभक्ति वाले प्रकाशन भेजने की सलाह दी।
उन्होंने अधिकारियों को अनुसूचित जाति, जनजाति और मछुआरों की दूरदराज की कॉलोनियों में काम करने वाले अर्चकों के लिए षोडश संस्कार पर विशेष प्रशिक्षण आयोजित करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि टीटीडी का लक्ष्य श्रीनिवास कल्याणम परियोजना के तत्वावधान में तेलुगू राज्यों में पहले से निर्मित 500 मंदिरों में श्रीनिवास कल्याणम का आयोजन करना है।
उन्होंने कहा कि समरसता सेवा फाउंडेशन और संस्कृति समवर्दिनी संगठनों द्वारा एचडीपीपी की अगली कार्यकारी समिति की बैठक के दौरान 500 नये मंदिरों के प्रस्ताव प्रस्तुत किए जाएंगे और टीटीडी प्रत्येक निर्माण कार्य के लिए लगभग 10 लाख रुपये जुटायेगा। उन्होंने कहा कि दोनों संगठन इन मंदिरों के लिए उपयुक्त भूमि के चयन के लिए जिम्मेदार होंगे।
यामिनी
वार्ता
image