Tuesday, Apr 20 2021 | Time 00:10 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » अन्य राज्य


ऑनलाइन ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

नैनीताल 05 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड की अल्मोड़ा पुलिस ने सैनिकों के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले दो लोगों को राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार किया है।
अल्मोड़ा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा के दुगालखोला निवासी श्रीमती राजुल नागर की ओर से विगत 23 जनवरी को एक तहरीर देकर ऑनलाइन ठगी के मामले में शिकायत दर्ज करायी गयी। वादी की ओर से आरोप लगाया गया कि ओएलएक्स पर स्कूटी खरीदने के नाम पर ठगों ने उससे 19200 रुपये ठग लिये और स्कूटी की डिलीवरी नहीं की।
यह भी आरोप लगाया गया कि सैनिकों के नाम पर झांसा देकर उसके साथ ठगी को अंजाम दिया गया है। इसके बाद पुलिस ने अल्मोड़ा कोतवाली में धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। अपराधियों की धरपकड़ के लिये पुलिस ने साइबर पुलिस की मदद भी ली। पुलिस को दोनों अपराधियों की लोकेशन राजस्थान के भरतपुर में मिली। इसके बाद पुलिस की एक टीम को भरतपुर के लिये रवाना किया गया।
पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और उन्हें अल्मोड़ा लेकर आ गयी। आरोपियों से सख्ती से पूछताछ के बाद दोनों ने अपना अपराध कुबूल कर लिया। पुलिस ने आज दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों के नाम राहुल पुत्र सुल्तान सिंह निवासी हैवतका थाना गोपलागढ़ जिला भरतपुर और तौफीक पुत्र लियाकत निासी कठौल थाना पहाड़ी जिला भरतपुर शामिल हैं। आरोपी फर्जी एकाउंट बनाकर ठगी को अजांम देते हैं।
पुलिस को पूछताछ में यह भी पता चला है कि आरोपी अभी तक सैनिकों के नाम पर कई लोगों को अपने जाल में फंसा चुके हैं। यह भी पता चला है आरोपी लोगों को झांसे में लेने के लिये अपने को सैनिक बताते हैं और स्थानांतरण के चलते वाहन को सस्ते में बेच रहे हैं। पुलिस ने आरोपियों से दस नये सीलबंद सिम, एक चालू सिम और मोबाइल समेत 19200 रुपये भी बरामद किये हैं। पुलिस यह भी पता लगाने में जुटी है कि आरोपी अभी तक कितने लोगों को अपने जाल में फंसा चुके हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
सीडीएस पहुंचे देहरादून, तीरथ से की भेंट

सीडीएस पहुंचे देहरादून, तीरथ से की भेंट

19 Apr 2021 | 10:42 PM

देहरादून 19 अप्रेल (वार्ता) भारत के चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (परम विशिष्ट सेवा पदक, अति विशिष्ट सेवा पदक, उत्तम युद्ध सेवा पदक, युद्ध सेवा पदक, सेना मेडल, विशिष्ट सेवा पदक, एडीसी) सोमवार को देहरादून पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बीजापुर हाउस में मुलाकात की।

see more..
तेलंगाना में कोरोना के 4009 नए मामले, 14 मरीजों की मौत

तेलंगाना में कोरोना के 4009 नए मामले, 14 मरीजों की मौत

19 Apr 2021 | 9:32 PM

हैदराबाद 19 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि जारी के बीच रविवार रात तक कोविड-19 के 4,009 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या अब 3,55,433 हो गई है।

see more..
मोदी कोरोना की दूसरी लहर के लिए हैं जिम्मेदार :ममता

मोदी कोरोना की दूसरी लहर के लिए हैं जिम्मेदार :ममता

19 Apr 2021 | 7:45 PM

कालीगंज, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने देश में काेरोना वायरस की दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।

see more..
image