Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में कोविड योद्धाओं को छह फरवरी से लगायी जायेगी कोरोना वैक्सीन

भुवनेश्वर, 05 फरवरी (वार्ता) ओडिशा में पुलिस, राजस्व, आपदा प्रबंधन, आवास एवं शहरी विकास विभागों के कर्मियों सहित कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर तैनात सभी योद्धाओं का टीकाकरण छह फरवरी से शुरू किया जायेगा।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक विजय पाणिग्रही ने बताया कि टीकाकरण की प्रक्रिया तीन सप्ताह में पूरी हो जाएगी।
इस बीच मुख्य सचिव एस सी महापात्र की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में निर्णय लिया गया कि पुलिस महानिदेशक, जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को कल कोविड ​​-19 शॉट्स लेने के लिए कहा जाये।
इससे अग्रिम मोर्चे पर तैनात योद्धाओं के बीच विश्वास बढ़ेगा और यह संदेश जाएगा कि टीका सुरक्षित है और इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी. महापात्र ने आज राजधानी के अस्पताल में टीका लगवाया।
श्री पाणिग्रही ने बताया कि आज तक 1.92 लाख फ्रंटलाइन कोविड-19 योद्धाओं का डेटाबेस तैयार किया गया है और उन्हें उम्मीद है कि बाकी का डेटाबेस कल शाम तक पूरा हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि अग्रिम मोर्चे पर तैनात सभी कार्यकर्ताओं का टीकाकरण 10 फरवरी तक पूरा कर लिया जाएगा। राज्य में स्वास्थ्यकर्मियाें के टीकाकरण का पहला चरण 16 जनवरी को शुरू हुआ और 10 फरवरी तक जारी रहेगा।
स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन की दूसरी खुराक 15 फरवरी से दी जाएगी। पहले चरण के दौरान 3,38,700 के लक्ष्य में से कल तक 2,38,923 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन की पहली खुराक दी गयी थी।
यामिनी
वार्ता
image