Friday, Apr 26 2024 | Time 01:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


82 सिलेंडर चोरी करने के आरोप में चार गिरफ्तार

नैनीताल 07 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में पुलिस ने लाॅकडाउन के दौरान भारत और बंगलादेश के लिये निर्मित्त होने वाले 82 सिलेंडरों के चोरी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
उधमसिंह नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इण्डेन कंपनी के ये सिलेंडर उधमसिंह नगर के सितारगंज से यूआई फेब्रीकेटर नामक कंपनी से लाकडाऊन के दौरान चोरी हो गये थे। कंपनी के एकाउंट्स मैनेजर की ओर से शनिवार छह फरवरी को इस मामले की तहरीर सितारगंज थाने में दी गयी।
तहरीर में कहा गया कि कंपनी भारत एवं बंगलादेश के लिये इंडेन कंपनी के सिलेंडरों का निर्माण करती है। लाॅकडाउन के दौरान कंपनी बंद थी। इस दौरान जब कंपनी के स्टाक का मिलान किया गया तो 82 सिलेंडर कम पाये गये। पाया गया कि चोरों ने लाॅकडाउन के दौरान कंपनी का ताला तोड़कर 82 घरेलू सिलेंडरों चोरी कर लिये।
इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने कंपनी के कुछ संदिग्ध लोगों से पूछताछ करने के बाद आज चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनमें ज्ञानेन्द्र कुमार, अरविंद कुमार, भूपेन्द्र सिंह शामिल हैं। इन तीनों की निशानदेही पर सरकड़ा गांव से भूपेन्द्र सिंह राणा के घर से छिपाये गये 76 सिलेंडर बरामद कर लिये गये।
इसके अलावा पुलिस को जांच में यह भी पता चला कि छह सिलेंडर आरोपियों ने सितारगंज के बली नगर के आबिद को बेच दिये हैं। इसके बाद पुलिस ने आबिद के घर से छह सिलेंडर भी बरामद कर लिये। पुलिस ने चारों आरोपियों ज्ञानेन्द्र कुमार, निवासी चांदपुर माधोटांडा पीलीभीत उत्तर प्रदेश, अरविंद कुमार उर्फ कमलेश निवासी बासंखेड़ा, अमरिया, पीलीभीत उप्र, भूपेन्द्र सिंह राणा निवासी ग्राम सरकड़ा, चीनी मिल थाना, सितारगंज उधमसिंह नगर और आबिद अली, बलीनगर, सितारगंज उधमसिंह नगर को गिरफ्तार कर लिया है। बरामद सिलेंडरों की कीमत 180400 रुपये आंकी गयी है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image