Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पांच जिलों के जिलाधिकारियों सहित 11 आईएएस और एक पीसीएस तबादला

देहरादून, 08 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड सरकार ने सोमवार को पांच जिलाधिकारियों सहित भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के कुल 11 और प्रादेशिक प्रशासनिक सेवा (पीसीएस) के एक अधिकारी का तबादला किया है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में निदेशक के साथ अपर सचिव, चिकित्सा बनाया गया है। उनके स्थान पर पौड़ी के डीएम धीरज सिंह गबर्याल को भेजा गया है। सचिव आर मीनक्षी सुंदरम से शिक्षा महानिदेशक का दायित्व वापस लेकर अभी तक डीएम अल्मोड़ा रहे नितिन भदौरिया को सौंपा गया है। उन्हें अपर सचिव, शिक्षा का भी दायित्व दिया गया है।
पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी विजय जोगदंड अब पौड़ी के जिलाधिकारी होंगे। जबकि उनके स्थान पर महानिदेशक, संस्कृति और अपर सचिव, लघु-मध्यम उद्योग, आनंद स्वरूप को पिथौरागढ़ का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। श्री स्वरूप की सभी ज़िम्मेदारी और विभाग पीसीएस संवर्ग के देवकृष्ण तिवारी को दी गई है। श्री तिवारी के पास पहले से ही पशुपालन-मत्स्य विभाग के अपर सचिव का जिम्मा है।
चंपावत के जिलाधिकारी सुरेन्द्र नारायण अब अल्मोड़ा के जिलाधिकारी होंगे। जबकि उनकी जगह विनीत तोमर को चंपावत का जिलाधिकारी बनाया गया। श्री तोमर वर्तमान में हरिद्वार के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ)थे। अपर सचिव सोनिका से स्वास्थ्य मिशन निदेशक पद वापस लिया गया है। इसके अतिरिक्त, देहरादून की डिप्टी कलेक्टर आईएएस अनुराधा पाला को पिथौरागढ़ की सीडीओ होंगी। वह सौरभ गहरवार का स्थान ग्रहण करेंगी। श्री गहरवार अब हरिद्वार के सीडीओ बना दिए गए हैं।
सं राम
वार्ता
image