Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में 12 आईएएस अधिकारियों में फेरबदल

देहरादून 08 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के करीब 12 अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल किया है। कुछ जिलों के जिलाधिकारी (डीएम) भी बदले गए हैं।
अल्मोड़ा के डीएम रहे नितिन भदौरियों को शिक्षा महानिदेशक बनाया गया। पौड़ी के डीएम रहे धीरज गबर्याल को नैनीताल का जिलाधिकारी बनाया गया है।
सचिव मीनाक्षी सुंदरम से महानिदेशक शिक्षा का अतरिक्त प्रभार हटाया गया है। आइएएस सवीन बंसल को डीएम नैनीताल के पद से हटाते हुए अपर सचिव स्वास्थ्य की जिम्मेदारी दी गई है। पौड़ी के डीएम धीराज गर्ब्याल को डीएम नैनीताल बनाया गया। विजय जोगदंडे को डीएम पिथौरागढ़ से डीएम पौड़ी की जिम्मेदारी दी गई है। नितिन भदोरिया को डीएम अल्मोड़ा से हटाते हुए अपर सचिव विद्यालय शिक्षा व विद्यालयी शिक्षा के महानिदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सुरेंद्र नारायण पांडे को डीएम चंपावत से डीएम अल्मोड़ा बनाया गया। विनीत तोमर को सीडीओ हरिद्वार से डीएम चंपावत बनाया गया। सोनिका को एनएचएम के मिशन निदेशक की अतरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। आनंद स्वरूप को डीएम पिथौरागढ़ बनाया गया है। राज्य सरकार के कार्मिक एवं सतर्कता अनुभाग के सचिव (प्रभारी) भूपाल सिंह मनराल के इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।
सं.संजय
वार्ता
image