Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उप्र के मंत्रियों ने त्रिवेंद्र से की मंत्रणा

हरिद्वार/देहरादून 10 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के चमोली में सात फरवरी को आई आपदा में राज्य और उत्तर प्रदेश के अभी भी कई मजदूर लापता बताए जा रहे हैं। आपदा से संबंधित जानकारी के लिए हरिद्वार के भीमगोडा बैराज स्थित उप्र सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस को आपदा कंट्रोल रूम बनाया गया है।
हरिद्वार पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के तीन मंत्रियों में गन्ना मंत्री सुरेश राणा, आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी और आपदा मंत्री विजय कश्यप ने बुधवार को आपदा नियंत्रण कक्ष के बारे में जानकारी दी। श्री राणा ने बताया कि हरिद्वार में बनाए गए इस नियंत्रण कक्ष में आपदा से संबंधित सभी जानकारियां और सुविधाएं लोगों को दी जा रही है।
सहारनपुर के पुलिस महानिरीक्षक (डीआईजी) और आयुक्त को यहां नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उत्तराखंड आपदा में उत्तर प्रदेश के 21 मजदूरों की सकुशल घर वापसी हो गई है। वहीं दो मजदूरों के शव बरामद हुए है जिनका पोस्टमार्टम कराकर शवों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार मामले पर नजर बनाए हुए हैं और उत्तराखंड सरकार की हर संभव मदद करने का आश्वासन भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया है।
इससे पहले इन नेताओं ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से सचिवालय में उ.प्र. के कैबिनेट मंत्री श्री राणा, डॉ सैनी एवं श्री कश्यप ने भेंट की। उन्होंने जोशीमठ क्षेत्र के रैणी क्षेत्र में आयी आपदा से सम्बन्धित बचाव एवं राहत कार्यों के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री से चर्चा की।
कैबिनेट मंत्री राणा ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि उ.प्र. के मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर आपदा पीड़ितों की
सहायता के लिये हरिद्वार में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। वहां पर अतिरिक्त जिलाधिकारी स्तर के अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कैबिनेट मंत्री ने मुख्यमंत्री को यह भी अवगत कराया कि मुख्यमंत्री योगी ने उत्तराखण्ड सरकार को इस आपदा के संकट पर सहयोग देने की बात कही है।
मुख्यमंत्री रावत के निर्देश पर सभी जिलाधिकारियों को अपने जनपद से इस परियोजना में कार्यरत लोगों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही उप्र के लापता लोगों की सूची एवं फोटो राज्य सरकार को प्रेषित कर दी जायेगी।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि इस आपदा में फंसे लोगों को राहत
पहुंचाने के लिये सभी एजेंसियों का सराहनीय सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बताया कि रैणी से लेकर नदी तटों के सभी स्थलों पर भी व्यापक खोजबीन की जा रही है ताकि लापता लोगों का पता लग सके।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image