Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नीट घोटाला मामले में फरार अभियुक्त गिरफ्तार

चेन्नई, 10 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु में नीट प्रतिरूपण घोटाला मामले में फरार अभियुक्त मोहन, जिसके खिलाफ अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) की अपराध शाखा ने लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया था, को सिंगापुर से यहां अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार मोहन तिरुचि के श्री पोनैयाह रामाज्यम इंजीनियरिंग एंड मेडिकल कॉलेज की नामांकन शाखा में काम करता था। उसे सिंगापुर से एयर इंडिया के विमान से यहां पहुंचने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।
जब आव्रजन अधिकारी विमान से उतरे यात्रियों के पासपोर्ट की जांच कर रहे थे तब पाया कि मोहन के खिलाफ एलओसी जारी है तथा वह नीट मामले का फरार आरोपी है। आव्रजन अधिकारियों ने मोहन को गिरफ्तार कर लिया और उसे सीबी-सीआईडी के हवाले कर दिया जो इस मामले की जांच कर रही है।
मोहन के बारे में कहा जाता है कि वह एक बिचौलिए का काम करता था और सीबी-सीआईडी ​​पुलिस को यह भी
पता चला कि वह घोटाले के चरम पर पहुंचने के बाद वह उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बहाने विशेष अनुमति प्राप्त करके सिंगापुर भाग गया था। इससे पहले उसने अपनी नौकरी से भी इस्तीफा दे दिया था।
इस मामले में एक अन्य आरोपी एवं केरल का निवासी राशिद, जो बिचौलिये का ही काम करता था, को पुलिस ने हाल ही में गिरफ्तार किया था। उसने सीबी-सीआईडी के समक्ष खुलासा किया था कि मोहन सिंगापुर भाग गया है जिसके बाद उसे भगौड़ा घोषित करते हुए उसके खिलाफ सभी हवाई अड्डों को एलओसी जारी किया गया था।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image