Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अनंतरमण ने नमशिवायम पर साधा निशाना

पुड्डुचेरी, 11 फरवरी (वार्ता) पुड्डुचेरी में सरकार के सचेतक अनंतरमण ने मुख्यमंत्री वी नारायणसामी की आलोचना करने को लेकर लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के पूर्व मंत्री ए नमशिवायम पर निशाना साधा।
श्री अनंतरमण ने यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने पुड्डुचेरी के साथ धोखा किया है।
उन्होंने कहा कि भाजपा के 2014 में केंद्र में सत्ता में आने के बाद से पुड्डुचेरी के अनुदान को घटकार 22 प्रतिशत कर दिया गया।
श्री अनंतरमण ने कहा कि श्री नमशिवायम अब यह सवाल उठा रहे हैं कि जब श्री नारायणसामी केंद्रीय मंत्री थे तब वह क्यों पुड्डुचेरी के लिए राज्य का दर्जा हासिल करने में असफल रहे। उन्होंने कहा कि उस समय की मांग पुड्डुचेरी को ‘विशेष श्रेणी का दर्जा’ देने की थी और पुड्डुचेरी 70 प्रतिशत अनुदान प्राप्त कर रहा था।
श्री अनंतरमण ने कहा कि श्री नमशिवायम 20 वर्षों तक मंत्री रहे और सभी सुविधाओं का लाभ उठाया एवं ज्ञात स्राेतों से अधिक आय अर्जित करने के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई से बचने के लिए भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये।
उन्होंने सवाल किया कि अगर श्री नारायणसामी ने पुड्डुचेरी के लिए कुछ भी नहीं किया तो श्री नमशिवायम पांच वर्षों तक कैबिनेट में क्यों बने रहे?
श्री अनंतरमण ने कहा कि श्री नमशिवायम ने पिछले वर्ष नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ लड़ाई के दौरान भाजपा की आलोचना की थी और कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अल्पसंख्यकों के लिए ‘असुरक्षा’ की स्थिति उत्पन्न कर रही है। उन्होंने कहा कि अब श्री नमशिवायम उसी पार्टी की सराहना कर रहे हैं।
प्रियंका जितेन्द्र
वार्ता
image